Advertisement

भाजपा से गुस्साई मेहबूबा, छोड़ी कैबिनेट बैठक

आज श्रीनगर में कश्मीर पुलिस सेवा के नए सिरे से गठन को लेकर जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती कैबिनेट बैठक से नाराज हो कर बार चली गईं। उनके बैठक छोड़कर जाने से कयास लगाए जा रहे हैं कि पीडीपी और भाजपा गठबंधन वाली सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।
भाजपा से गुस्साई मेहबूबा, छोड़ी कैबिनेट बैठक

बताया जा रहा है कि कश्मीर पुलिस सेवा के फिर से गठन करने के मसले पर उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह और भाजपा के बाकी मंत्री विरोध कर रहे थे। हालांकि बाद में महबूबा की नारजगी दूर करने के लिए भाजपा के मंत्री उनसे मिलने तुरंत उनके आवास पहुंचे। भाजपा और पीडीपी ने सन 2014 में विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत न मिलने की स्थिति में गठबंधन की सरकार बनाई थी। महबूबा के पिता मुफ्ती मुहम्मद सईद ने इस गठबंधन को आकार दिया था। माना जा रहा है कि महबूबा अपने पिता के गठबंधन को और आगे ले जाना नहीं चाहती हैं।

महबूबा सचिवालय छोड़कर अपने आवास में उस वक्त गुस्से में चली गईं जब कैबिनेट की बैठक में कुछ प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों के तबादले प्रस्तावित थे। बैठक में कश्मीर पुलिस सर्विस (केपीएस) अधिकारियों को आईपीएस के समकक्ष लाने का प्रस्ताव रखा गया था। भाजपा के मंत्रियों खास तौर पर उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने यह कहते हुए इस प्रस्ताव का विरोध किया कि आईपीएस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षा से गुजर कर आते हैं जबकि कश्मीर पुलिस राज्य स्तर पर। ऐसे में दोनों को एक स्तर पर नहीं रखा जा सकता। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad