Advertisement

उत्तराखंड में बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा हादसा: 17 यात्रियों को लेकर जा रहा टैंपो ट्रैवलर गहरी खाई में गिरा, 10 लोगों की मौत

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से एक बड़े हादसे की खबर आई है। यहां गहरी खाई में एक टेंपो ट्रैवलर गिर गया...
उत्तराखंड में बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा हादसा: 17 यात्रियों को लेकर जा रहा टैंपो ट्रैवलर गहरी खाई में गिरा, 10 लोगों की मौत

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से एक बड़े हादसे की खबर आई है। यहां गहरी खाई में एक टेंपो ट्रैवलर गिर गया है। बताया जा रहा है कि इसमें 17 यात्री सवार थे। इस हादसे में करीब 7 से 8 लोगों के मौत की खबर है जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, एसडीआरएफ और अन्य टीमें मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान चला रही हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जानकारी देते हुए बताया कि घायलों को चिकित्सा के लिए निकटतम स्वास्थ्य केंद्रों में भेज दिया गया है। जिला मजिस्ट्रेट को मामले की जांच करने के आदेश दिए गए हैं।

एसडीआरएफ ने बताया कि रुद्रप्रयाग में बद्रीनाथ हाईवे के पास एक टेम्पो ट्रैवलर गहरी खाई में गिर गई। ट्रैवलर में करीब 17 यात्री सवार थे। एसडीआरएफ और पुलिस की टीम बचाव कार्य कर रही है। अब तक दो घायलों को टीम ने एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया है।

<blockquote class="twitter-tweet" data-media-max-width="560"><p lang="hi" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WATCH</a> रुद्रप्रयाग टेम्पो ट्रैवलर दुर्घटना: कुल 7 घायलों को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है।<br><br>IG गढ़वाल के अनुसार, दुर्घटना में 10 लोगों की मृत्यु हो गई है। <a href="https://t.co/FTYoF9Xl9d">pic.twitter.com/FTYoF9Xl9d</a></p>&mdash; ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href="https://twitter.com/AHindinews/status/1801917110295347255?ref_src=twsrc%5Etfw">June 15, 2024</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

IG गढ़वाल, करण सिंह नागन्याल ने कहा, "रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक मौके पर हैं...टेम्पो ट्रैवलर नोएडा(यूपी) से रुद्रप्रयाग की ओर आ रही थी... यह 150-200 मीटर गहरी खाई में गिर गया। 7 शव बरामद किए गए हैं। 9 लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जिसमें से 1 की मौत हो गई। चालक गंभीर रूप से घायल है। इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि वाहन में कितने लोग सवार थे। पुलिस, एसडीआरएफ और स्थानीय लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं... बचाव अभियान जारी है।"

वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया, जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है। ज़िलाधिकारी को घटना की जाँच के आदेश दे दिए हैं।

ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

रुद्रप्रयाग घटना पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, "रुद्रप्रयाग में एक टेम्पो ट्रैवलर, जो यात्रियों से भरी हुई थी वो नीचे नदी में चली गई... मैं मृतकों की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं और जो घायल हैं उनके स्वास्थ्य के लिए कामना करता हूं। उनको बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जाए राज्य सरकार से याचना करता हूं। इस समय पर्वतीय क्षेत्रों में दुर्घटनाएं बढ़ गई हैं। इस पर चिंता करने की आवश्यकता है..."।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad