Advertisement

बिहार में बीफ ले जाने के शक में पीट-पीट कर शख्स की हत्या; 3 गिरफ्तार

बिहार के सारण जिले में गोमांस ले जाने के संदेह में भीड़ ने 55 वर्षीय एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी।...
बिहार में बीफ ले जाने के शक में पीट-पीट कर शख्स की हत्या; 3 गिरफ्तार

बिहार के सारण जिले में गोमांस ले जाने के संदेह में भीड़ ने 55 वर्षीय एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी। हालांकि पुलिस ने पीड़िता के पास से गोमांस बरामद होने की पुष्टि नहीं की है। मृतक की पहचान सीवान जिले के हसनपुर गांव निवासी नसीम कुरैशी के रूप में हुई है। इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था और पुलिस सीवान जिले के हसनपुर गांव के रहने वाले नसीम कुरैशी को लिंचिंग में कथित रूप से शामिल दो अन्य लोगों की तलाश कर रही है।

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी के अनुसार, घटना मंगलवार को उस समय हुई जब नसीम और उसका भतीजा फिरोज कुरैशी सारण जिले के जोगिया गांव में अपने रिश्तेदारों से मिलने जा रहे थे। पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने बताया, ''स्थानीय लोगों ने दोनों को एक मस्जिद के पास रोका और इसके बाद गरमागरम बहस हुई।  जबकि फिरोज भागने में सफल रहा, भीड़ ने कथित तौर पर नज़ीम को लाठियों से पीटा। बाद में, भीड़ ने खुद नसीम को रसूलपुर गाँव (सारण) में पुलिस को सौंप दिया। , जिसके बाद उन्हें एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जे एस गंगवार ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि क्या मृतक कोई मांस ले जा रहा था। एसपी ने कहा, "मॉब लिंचिंग के मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मामले में शामिल दो अन्य संदिग्धों को पकड़ने के लिए एक अभियान भी शुरू किया है। मामले की सभी कोणों से जांच की जा रही है।"

स्थानीय सरपंच सुशील सिंह और दो अन्य - रवि साह और उज्ज्वल शर्मा भीड़ का हिस्सा थे और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने नसीम के भतीजे के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad