Advertisement

मणिपुर में हिंसा की नई घटना के बाद बोले मुख्यमंत्री, 'दोषियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं...'

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरन सिंह ने राज्य के खमेनलोक इलाके में नौ लोगों के मारे जाने की निंदा करते...
मणिपुर में हिंसा की नई घटना के बाद बोले मुख्यमंत्री, 'दोषियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं...'

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरन सिंह ने राज्य के खमेनलोक इलाके में नौ लोगों के मारे जाने की निंदा करते हुए कहा कि दोषियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सिंह के अनुसार, उनकी सरकार राज्य की एकता और अखंडता की रक्षा करेगी और राज्य के लोगों के हितों के खिलाफ कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, "अपराधियों को पकड़ने के लिए अर्धसैनिक बलों और मणिपुर पुलिस की एक टीम द्वारा कुरंगपत और येंगांगपोकपी सहित विभिन्न स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया गया। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।" बता दें कि कुकी गांव के बाहर हिंसा में नौ लोगों की मौत ने हालात बिगाड़ दिए हैं।

गौरतलब है कि राज्य की राजधानी इंफाल सहित अन्य जगहों पर गुरुवार को झड़पें हुईं और घरों को आग भी लगाई गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहाड़ी इलाकों के 41 गांवों और आसपास के घाटी इलाकों के 39 गांवों में तलाशी अभियान चलाया गया है। दरअसल, बुधवार तड़के राज्य के खमेनलोक इलाके के एक गांव में संदिग्ध बदमाशों के हमले में कम से कम नौ लोग मारे गए और 10 घायल हो गए।

इसके बाद मुख्यमंत्री सिंह ने जनता से राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए सरकार के प्रयास में विश्वास रखने की अपील की है। उन्होंने कहा, "सरकार हर उस ताकत के खिलाफ है, जो राज्य की एकता और अखंडता को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ निहित स्वार्थ वाले समूह इसे दो समुदायों के बीच संघर्ष के रूप में चित्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।"

मुख्यमंत्री ने जनता से अफवाहों और असत्यापित सूचनाओं पर विश्वास न करने की अपील की। साथ ही उन्होंने लोगों से यह भी आग्रह किया कि वे विस्थापितों की जमीन न खरीदें और न ही बेचें। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का वादा भी किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad