Advertisement

दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत, 60 से अधिक झुग्गियां जलकर हुई राख

उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी गांव की झुग्गियों में बीती रात भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। इस...
दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत, 60 से अधिक झुग्गियां जलकर हुई राख

उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी गांव की झुग्गियों में बीती रात भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। इस घटना में अभी तक 7 शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि 60 से अधिक झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं। आग इतना भयंकर था कि फायर ब्रिगेड की 13 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग काबू पाया। झुग्गियों में कूलिंग का काम अभी भी जारी है।

यह घटना गोकुलपुरी के पिलर नंबर 12 के आस-पास की बताई जा रही है। दिल्ली फायर सर्विस का कहना है कि गोकुलपुरी इलाके में कल रात झुग्गियों में आग लगने से अभी तक सात लोगों की मौत हुई है। बॉडी इतनी बुरी तरह से जल चुकी है कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा है।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले के अतिरिक्त डीसीपी ने कहा कि गोकुलपुरी थाना क्षेत्र में दोपहर 1 बजे आग लग गई, हालांकि खबर मिलते ही बचाव उपकरण के साथ टीमें तुरंत मौके पर पहुंच गईं। हमने फायर ब्रिगेड से भी संपर्क किया जो तुरंत मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। हम करीब चार बजे तक आग पर काबू पाने में सफल रहे। 

इस घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि सुबह यह दुःखद समाचार मिला। मैं स्वयं वहां जाकर पीड़ितों से मुलाकात करूंगा।

वहीं, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल से मुआवजा की मांग करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि गोकुलपुरी में झुग्गी बस्ती में आग लगने की दुखद घटना से हृदय अत्यंत व्यथित है। जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ व घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। हमारी सीएम केजरीवाल से मांग है कि मृतकों के परिजनों को तुरंत मुआवजा दिया जाए।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad