Advertisement

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का कराया गया मेडिकल परीक्षण

पूर्वी रेलवे के बी.आर. सिंह अस्पताल के डॉक्टरों ने आरजी कर मेडिकल अस्पताल और कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल...
आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का कराया गया मेडिकल परीक्षण

पूर्वी रेलवे के बी.आर. सिंह अस्पताल के डॉक्टरों ने आरजी कर मेडिकल अस्पताल और कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष और गिरफ्तार तीन अन्य लोगों का मेडिकल परीक्षण किया। 

गौरतलब है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं को लेकर डॉ. घोष और तीन अन्य को गिरफ्तार किया था।

पश्चिम बंगाल में सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा से बी.आर. सिंह के डॉक्टर सोमवार को गिरफ्तार लोगों की मेडिकल जांच करने के बाद देर रात चले गये थे।

कलकत्ता उच्च न्यायालय की एकल पीठ के निर्देश के बाद, कॉलेज और अस्पताल में कथित भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितताओं के लिए डॉ. घोष की जांच चल रही थी, जिसने मामले की जांच सीबीआई को करने का आदेश दिया था।

डॉ. घोष के अलावा दो विक्रेताओं बिप्लव सिंघा, सुमन हजार और डॉ. घोष के अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी अफसर अली को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

केंद्रीय राज्य मंत्री सुकांत मजूमदार ने 2 सितंबर को कहा कि उन्होंने स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले में उनकी गिरफ्तारी पर संदेह होने के बावजूद भ्रष्टाचार के मामले में डॉ. घोष की गिरफ्तारी की भविष्यवाणी की थी।

मजूमदार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा, "सबूतों के अभाव में बलात्कार-हत्या लेकिन भ्रष्टाचार के मामले में संदीप घोष को गिरफ्तार कर लिया गया है, जैसा कि मैंने पहले ही अनुमान लगाया था।''

24 अगस्त को कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद, कथित भ्रष्टाचार मामले पर घोष के खिलाफ सीबीआई द्वारा एक आधिकारिक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। भ्रष्टाचार मामले की सीबीआई जांच के बीच कोलकाता के इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने भी पूर्व संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दी है।

इस बीच, जूनियर डॉक्टरों ने भी कोलकाता में विरोध प्रदर्शन किया और कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के तत्काल इस्तीफे की मांग की।

प्रदर्शनकारियों में से एक ने ΑΝΙ से बात करते हुए कहा, "जब तक पुलिस आयुक्त हमसे मिलने के लिए सहमत नहीं होते, या इस्तीफा नहीं देते, तब तक हम दिन-रात विरोध करते रहेंगे। जब तक वह इस्तीफा नहीं देते, या हमसे मिलने नहीं आते, या हमें उनसे मिलने की अनुमति नहीं देते, तब तक हमें यही स्वीकार होगा। हम किसी को भी अपने अधीन स्वीकार नहीं करेंगे, हमें उनसे मिलने की जरूरत है। "

प्रदर्शनकारी ने कमिश्नर से यह भी सवाल किया कि जब कोलकाता पुलिस के पास मामला था तब 4 दिनों की अवधि के दौरान क्या हुआ था। प्रदर्शनकारी ने कहा, "हम जानना चाहते हैं कि जब कोलकाता पुलिस के पास मामला था तब क्या हुआ, सबूतों से इतनी छेड़छाड़ कैसे हुई?"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad