Advertisement

मेरठ में हॉटस्पॉट सील करने गई टीम पर पथराव, सिटी मजिस्ट्रेट और दरोगा घायल, चार गिरफ्तार

मेरठ के जली कोठी इलाके में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पुष्टि के बाद इलाके को सील करने...
मेरठ में हॉटस्पॉट सील करने गई टीम पर पथराव, सिटी मजिस्ट्रेट और दरोगा घायल, चार गिरफ्तार

मेरठ के जली कोठी इलाके में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पुष्टि के बाद इलाके को सील करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस पर पथराव किया गया।  पथराव में सिटी मजिस्ट्रेट और दारोगा घायल हो गए हैं। कई थानों के सुरक्षा बल ने पहुंचकर भीड़ को खदेड़ा, फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है। इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इन पर एनएसए की कार्रवाई की गई है।

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि कुछ उपद्रवियों ने इलाका सील करने गई टीम पर हमला किया जिनमें चार को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी अजय कुमार साहनी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में तीन तबलीगी जमात से जुड़े हैं जबकि एक इलाके की मस्जिद का है।

सील करने पहुंची थी टीम

शुक्रवार को इन तीनों के नमूने की जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। शनिवार सुबह दिल्ली गेट थाने के प्रभारी रविंद्र सिंह बल लेकर जली कोठी स्थित एक गली को सील करने के लिए गए थे। इस दौरान वहां पर सिटी मजिस्ट्रेट सतेंद्र सिंह भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि पुलिस जैसे ही लकड़ी की बल्लियां और अवरोधक लेकर पहुंची तो वहां रहने वाले कुछ लोगों ने इसका विरोध किया। भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथराव शुरू कर दिया। इस घटना में सिटी मजिस्ट्रेट और थाना प्रभारी को चोट पहुंची।

फिलहाल मौके पर है शांति

पुलिस पर हमले की सूचना मिलते ही अन्य थानों की फोर्स जली कोठी के लिए निकल पड़ी, पुलिस बल ने हंगामा कर रही भीड़ को खदेड़ा। पुलिस के अनुसार फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है और पुलिस ने फिर से बैरिकेडिंग करने का काम शुरू कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad