Advertisement

जम्मू-कश्मीर में हिजबुल आतंकी साथियों के ग्रेनेड से मारा गया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के एक पुलिस स्टेशन पर अपने साथी को छुड़ाने के लिए फेंका गया ग्रेनेड...
जम्मू-कश्मीर में हिजबुल आतंकी साथियों के ग्रेनेड से मारा गया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के एक पुलिस स्टेशन पर अपने साथी को छुड़ाने के लिए फेंका गया ग्रेनेड आतंकियों पर ही भारी पड़ गया। इस हमले में पुलिस हिरासत में मौजूद आतंकी की मौत हो गई और एक सिपाही जख्मी हो गया।

राज्य के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने ट्वीट कर बताया कि मुश्ताक अहमद चोपन नाम का आतंकी  त्राल पुलिस स्टेशन से भागने के प्रयास के दौरान मारा गया।


पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि मारा गया आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा था। उसने बुरका पहन कर पुलिस स्टेशन से भागने का प्रयास किया था। आतंकियों द्वारा फेंके गए ग्रेनेड से मेहराजुद्दीन नाम का सिपाही भी जख्मी हो गया। उन्होंने बताया कि यह घटना दोपहर 12.30 बजे हुई।

प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों ने साजिश के तहत पुलिस कर्मियों का ध्यान हटाने के लिए तब ग्रेनेड फेंका जब चोपन पुलिस स्टेशन के मुख्य गेट के पास खड़ा था। इसके पीछे उनका उद्देश्य था कि जैसे धमाके के बाद पुलिसकर्मियों का ध्यान इधर-उधर होगा वे चोपन को लेकर भाग जाएंगे।

उऩ्होंने बताया कि लेकिन ग्रेनेड वहां गिरा जहां चोपन खड़ा था। इसकी वजह से उसकी मौत हो गई। प्रवक्ता ने बताया कि घटना की सीआरपीसी की धारा 176 के तहत मजिस्ट्रेट की जांच शुरू हो गई है। जिन परिस्थितियों में वह भागने का प्रयास कर रहा था इसकी भी जांच की जा रही है। प्रवक्ता ने बताया कि चोपन की गिरफ्तारी बारामूला जिले के सोपोर इलाके से हुई थी पर उसे आतंकवाद से ज़ुड़ी घटना के कारण हाल ही में यहां स्थानांतरित किया गया था।

पुलिस पर पिछले 24 घंटे में यह तीसरा हमला था। रविवार को बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ और दक्षिणी इलाके में हुए अलग-अलग हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad