Advertisement

अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में बड़ा हादसा, सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में शुक्रवार को यानी आज बड़ा हादसा हुआ है। जिले के तूतिंग मुख्यालय से 25...
अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में बड़ा हादसा, सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में शुक्रवार को यानी आज बड़ा हादसा हुआ है। जिले के तूतिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास एक सैन्य हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। बता दें कि इससे पहले 5 अक्टूबर को भी अरुणाचल प्रदेश में ही सेना का एक चीता हेलिकॉप्टर तवांग इलाके में उड़ान के दौरान क्रैश हो गया था।

गुवाहाटी के रक्षा पीआरओ ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम भेजी गई। दुर्घटनास्थल सड़क मार्ग से जुड़ा नहीं है। इस बारे में आगे के विवरण की प्रतीक्षा है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गुवाहाटी के रक्षा जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह करीब 10:40 बजे अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में तूतिंग क्षेत्र के पास एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच) दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

अपर सियांग के पुलिस अधीक्षक जुम्मर बसर ने बताया, “दुर्घटनास्थल सड़क से जुड़ा नहीं है। एक रेस्क्यू टीम को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है। अन्य सभी विवरणों की प्रतीक्षा की जा रही है।”

इससे पहले 5 अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश में ही सेना का एक चीता हेलिकॉप्टर तवांग इलाके में उड़ान के दौरान क्रैश हो गया था। इस घटना में हेलिकॉप्टर के एक पायलट की मौत हुई थी। हादसे में मरने वाले पायलट की पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव के रूप में हुई थी। सेना की ओर से कहा गया था कि रूटीन उड़ान के दौरान यह घटना सुबह 10 बजे हुई थी।

भारतीय सेना से मिली जानकारी के मुताबिक, इस हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने का कारण सामने नहीं आया है। फिलहाल मामले की जांच की जाएगी। वहीं, मंगलवार को केदारनाथ में भी एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें सवार सभी सात लोगों की मौत हो गई थी। यह हादसा केदारनाथ से दो किलोमीटर दूर गरुड़चट्टी में हुआ था। जानकारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर ने गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी और खराब मौसम के कारण क्रैश हो गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad