Advertisement

हिंसा के चलते परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों को सीबीएसई फिर देगी मौका

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के कारण अन्य हिस्सों में परीक्षाएं नहीं दे पाए छात्रों को सीबीएसई ने...
हिंसा के चलते परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों को सीबीएसई फिर देगी मौका

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के कारण अन्य हिस्सों में परीक्षाएं नहीं दे पाए छात्रों को सीबीएसई ने आश्वस्त किया है। सीबीएसई ने कहा कि ऐसे छात्रों की फिर से परीक्षा कराई जाएगी। इस बारे में सीबीएसई ने गुरुवार को स्‍कूलों से 10वीं और 12वीं के उन सभी छात्रों की जानकारी मांगी है जो हिंसा के चलते परीक्षाएं नहीं दे पाए। वहीं, सीबीएसई ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में 28 और 29 फरवरी को होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है।

दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हिंसक घटनाओं के चलते सीबीएसई ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में 26 और 27 फरवरी को होने वाली बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। इन परीक्षाओं को लेकर सीबीएसई ने कहा है कि छात्र चिंता ने करें, जिनकी परीक्षाएं हिंसा के चलते छूट गई हैं, वह जल्द ही कराई जाएंगी। सीबीएसई ने ये भी ऐलान किया है कि 2 मार्च से 10वीं और 12वीं की निर्धारित परीक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

दिल्ली सरकार ने किया था अनुरोध

बोर्ड सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा है कि सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं देश भर में 15 फरवरी से आयोजित की जा रही हैं। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय के अनुरोध पर विचार करते हुए दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में ये परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ीं। दिल्ली के बाकी हिस्सों में परीक्षाएं निर्धारित तिथियों पर ही आयोजित हो रही हैं।

कोर्ट ने दिये थे निर्देश

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को सीबीएसई से कहा कि 10वीं और 12वीं कक्षा के जिन छात्रों के बोर्ड परीक्षा केंद्र हिंसा से प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली में हैं, उन्हें अगले 10-15 दिनों के लिए परीक्षाओं का कार्यक्रम एक बार में बताया जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad