Advertisement

मॉडर्ना ने पंजाब को सीधे वैक्सीन देने के अनुरोध को ठुकराया, कहा- डील केवल केंद्र के साथ ही होगी

अमेरिका की कोविड-19 वैक्सीन निर्माता मॉडर्ना ने पंजाब सरकार को टीकों की सीधे सप्लाई करने के अनुरोध को...
मॉडर्ना ने पंजाब को सीधे वैक्सीन देने के अनुरोध को ठुकराया, कहा- डील केवल केंद्र के साथ ही होगी

अमेरिका की कोविड-19 वैक्सीन निर्माता मॉडर्ना ने पंजाब सरकार को टीकों की सीधे सप्लाई करने के अनुरोध को ठुकरा दिया है। बोस्टन स्थित दवा कंपनी ने कहा कि अपनी नीति के अनुसार हम केवल केंद्र सरकार से डील करेंगे। यह जानकारी रविवार को राज्य के नोडल अधिकारी विकास गर्ग ने दी।

पंजाब सरकार ने राज्य में शीघ्र टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए कोरोना वायरस टीकों की सीधी खरीद के लिए हाल ही में स्पुतनिक वी, फाइजर, मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन सहित विभिन्न सभी वैक्सीन निर्माताओं से संपर्क किया था।

पंजाब के सूचना और जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, 'एक कोविड वैक्सीन निर्माता मॉडर्ना ने पंजाब सरकार को सीधे टीका भेजने से इनकार कर दिया है क्योंकि उनकी नीति के अनुसार, वे केवल भारत सरकार के साथ डील करते हैं, न कि किसी राज्य सरकार या निजी पार्टियों के साथ।'

राज्य सरकार ने यह भी कहा कि पिछले तीन दिनों से टीके की अनुपलब्धता के कारण राज्य सरकार को टीकाकरण रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा। टीकों की भारी कमी को पूरा करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य को भारत सरकार से अभी तक 44 लाख से भी कम वैक्सीन की खुराक मिली है।

पंजाब में शनिवार को एक दिन में कोरोना से 172 मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 12 हजार 888 तक पहुंच गई। वहीं, पांच हजार से अधिक पाजिटिव केस आने से अब राज्य में पाजिटिव मामले बढ़कर पांच लाख से अधिक हो गए और सक्रिय मरीज 63470 हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad