Advertisement

मध्यप्रदेश में भारी बारिश के बीच जब चारपाई पर अस्पताल पहुंचाई गई गर्भवती महिला, देखें वीडियो

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली की पोल तब खुल गई है, जब यहां एक गर्भवती...
मध्यप्रदेश में भारी बारिश के बीच जब चारपाई पर अस्पताल पहुंचाई गई गर्भवती महिला, देखें वीडियो

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली की पोल तब खुल गई है, जब यहां एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए 108 पर कॉल करके एंबुलेंस को बुलाया गया लेकिन गाड़ी समय पर नहीं पहुंची, नतीजन गर्भवती को चारपाई पर लिटाकर अस्पताल पहुंचाया गया। 

टीकमगढ़ जिले में भारी बरसात की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। इसी बीच एक गर्भवती को लेबर पेन शुरू हो गया। महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस के लिए फोन किया गया लेकिन गाड़ी के ना पहुंचने पर चारपाई पर रखकर ही उसे हॉस्पिटल ले जाना पड़ा।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई  के मुताबिक, यह मामला प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के नगर पृथ्वीपुर के वार्ड-3 का है जहां के रमेश कुमार की पत्नी सीमा गर्भवती थी। प्रसव पीड़ा होने पर 108 और एंबुलेंस को फोन लगाया गया लेकिन जब दोनों नहीं पहुंची और उधर गर्भवती महिला के दर्द बढ़ने लगा तो जल भराव के कारण परिजन चारपाई पर लेटा कर प्रसूता को हॉस्पिटल ले गए। 

गौरतलब है कि बीते कुछ समय से तत्काल स्वास्थय सुविधाओं की कमी की वजह लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी घटनाओं से प्रशासन के दावों की पोल खुल जाती है।

दो हफ्ते पहले, टीकमगढ़ जिले में ही एक व्यक्ति को अपनी मां का शव पोस्टमॉर्टम के लिए मोटरसाइकिल पर ले जाने के लिए मजबूर होने पड़ा था। मृत महिला का नाम कुंवर बाई था। जिनकी मौत सांप के काटने की वजह हुई थी। मोहनगढ़ के एक जिला अस्पताल में महिला के पोस्टमॉर्टम के लिए घरवालों ने सूचित किया। लेकिन अस्पताल वालों ने बॉडी ले जाने के लिए वैन भेजने से इंकार कर दिया।

हालांकि, कुंवर बाई के परिवार वाले उनका शव मोटरसाइकिल पर रख कर अस्पताल ले गये ताकि उनका पोस्टमॉर्टम हो सके। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad