Advertisement

शिवराज के मंत्री भूपेंद्र सिंह का विवादित बयान- पोर्न की वजह से बढ़ रही हैं मासूमों से रेप की घटनाएं

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने देश में लगातार बढ़ रहे महिलाओं, बच्चियों के साथ अपराध को...
शिवराज के मंत्री भूपेंद्र सिंह का विवादित बयान- पोर्न की वजह से बढ़ रही हैं मासूमों से रेप की घटनाएं

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने देश में लगातार बढ़ रहे महिलाओं, बच्चियों के साथ अपराध को लेकर एक विवादित बयान दे डाला। उन्होंने कहा है कि हमें लगता है कि चाइल्ड रेप और छेड़छाड़ के मामलों की बढ़ती संख्या का कारण पॉर्न है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिवराज सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हमें लगता है कि चाइल्ड रेप और छेड़छाड़ के मामलों की बढ़ती संख्या का कारण पॉर्न है। उन्होंने कहा कि हम मध्य प्रदेश में पॉर्न बैन करने पर विचार कर रहे हैं, इस मामले में हम केंद्र का रुख करेंगे।

संतोष गंगवार ने भी दिया था विवादित बयान

यह पहली बार नहीं है जब बीजेपी सरकार के मंत्री ने ऐसा बयान दिया है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने भी रेप की घटनाओं पर कहा था कि ये दुर्भाग्यपूर्ण हैं लेकिन इनको रोका नहीं जा सकता है। सरकार सक्रिय है सब जगह, कार्रवाइयां हो रही हैं। इतने बड़े देश में एक दो घटनाएं हो जाएं तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए।

संतोष गंगवार का बयान ऐसे समय आया है जब उन्नाव और कठुआ कांड सहित पूरे देश से रेप की लगातार खबरें आ रही हैं और इतना ही नहीं इसी बीच देश-विदेश के 600 शिक्षाविदों ने पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिखी है। उन्होंने चिट्ठी में पीएम मोदी के चुप रहने पर नाराजगी जताई है।

बच्चियों से रेप मामलों में दोषियों को मृत्युदंड के अध्यादेश पर राष्ट्रपति की मुहर

गौरतलब है कि 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप के मामलों में दोषियों को मृत्युदंड सहित सख्त सजा के प्रावधान वाले अध्यादेश पर राष्ट्रपति की मुहर लग गई है। केंद्र सरकार द्वारा पारित अध्यादेश पर राष्ट्रपति ने रविवार को हस्ताक्षर किए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad