Advertisement

मुंबई होर्डिंग हादसा: आईपीएस अधिकारी की पत्नी की कंपनी को 46 लाख रुपये रिश्वत दी गई, भाजपा नेता का दावा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता किरीट सोमैया ने रविवार को आरोप लगाया कि विज्ञापन कंपनी के निदेशक...
मुंबई होर्डिंग हादसा: आईपीएस अधिकारी की पत्नी की कंपनी को 46 लाख रुपये रिश्वत दी गई, भाजपा नेता का दावा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता किरीट सोमैया ने रविवार को आरोप लगाया कि विज्ञापन कंपनी के निदेशक भावेश भिंडे ने तत्कालीन राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) आयुक्त की पत्नी की कंपनी को 46 लाख रुपये की घूस दी थी, जिन्होंने वह होर्डिंग लगाने की अनुमति दी थी जो पिछले महीने यहां गिर गया था।

सोमैया ने ‘एक्स’ पर सिलसिलेवार पोस्ट कर यह भी दावा किया कि इगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (जहां भिंडे निदेशक था) ने मुंबई के घाटकोपर और दादर इलाकों में ‘‘दो दर्जन अवैध होर्डिंग’’ लगाने के लिए विभिन्न रेलवे पुलिस और बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों को पांच करोड़ रुपये दिए थे।

पूर्व भाजपा सांसद ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को एक पत्र लिखकर उनसे तत्कालीन राजकीय पुलिस आयुक्त कैसर खालिद को ‘‘घाटकोपर होर्डिंग घोटाले’’ के लिए निलंबित करने का अनुरोध किया।

पुलिस के अनुसार, मुंबई के घाटकोपर इलाके में आंधी और बेमौसम बारिश के दौरान 13 मई को एक विशाल होर्डिंग गिरने से 17 लोगों की मौत हो गयी और 70 से अधिक अन्य लोग घायल हो गए।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहले बताया था कि जिस जमीन पर होर्डिंग लगा था उसका कब्जा राजकीय रेलवे पुलिस के पास है और तत्कालीन जीआरपी आयुक्त कैसर खालिद ने एम/एस इगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड को 10 साल के लिए एक पेट्रोल पम्प के पास होर्डिंग लगाने की अनुमति दी थी।

होर्डिंग गिरने की घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया गया है।

सोमैया ने रविवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में दावा किया, ‘‘घाटकोपर होर्डिंग त्रासदी। पुलिस की एसआईटी ने 46 लाख रुपये की घूस के सबूत और बैंक की प्रविष्टियां हासिल की। भावेश भिंडे ने मोहम्मद अरशद खान के जरिए कैसर खालिद (रेलवे पुलिस आयुक्त) को 46 लाख रुपये दिए थे। मोहम्मद अरशद खान ने यह 46 लाख रुपये महापात्रा गार्मेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के खाते में जमा कराए।’’ उन्होंने बताया कि महापात्रा गार्मेंट्स प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना 20 जून 2022 को कैसर खालिद की पत्नी सुमन कैसर खालिद और मोहम्मद अरशद के. खान ने की थी।

सोमैया ने आरोप लगाया, ‘‘इगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के भावेश भिंडे ने 2022/23 के दौरान इस कंपनी को 46 लाख रुपये दिए थे।’’ उन्होंने बताया कि घाटकोपर होर्डिंग हादसे के सिलसिले में अबतक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad