Advertisement

हिंंदू वाहिनी के लोगों पर बुजुर्ग की हत्या का आरोप, मुस्लिम परिवारों में भय

बुलंदशहर जिले के सोही गांव के मुस्लिम हिंदू युवा वाहिनी के डर से अपना पुश्‍तैनी गांव छोड़ने के भय में जी रहे हैं। इस गांव में महज 4-5 मुस्लिम परिवार हैं, जिनमें से एक परिवार के सबसे बड़े 55 वर्षीय गुलाम अहमद की हत्‍या का आरोप हिंदू युवा वाहिनी के सदस्‍यों पर लगा हैं।
हिंंदू वाहिनी के लोगों पर बुजुर्ग की हत्या का आरोप, मुस्लिम परिवारों में भय

बुलंदशहर जिले में पहासू थानाक्षेत्र के सोही गांव से पिछले महीने कथित तौर पर एक प्रेमी युगल के गायब होने के बाद दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा एक मुस्लिम व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी। पुलिस ने प्रेमी यूसुफ और 19 वर्षी युवती को बुधवार रात हिरासत में ले लिया है। युवती के पिता ने शिकायत में यूसुफ पर अपनी बेटी के अपहरण का आरोप लगाया था।

पीड़ित परिवार के मुताबिक, 55 वर्षीय बुजुर्ग गुलाम अहमद की हत्या में हिंदू युवा वाहिनी से जुड़े लोग शामिल हैं। बुजुर्ग गुलाम अहमद की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोपी हनी राघव, ललित व पुलकित शर्मा की, पुलिस ने एक तस्वीर जारी की है। योगी आदित्य नाथ के सीएम बनने के बाद पहासू कस्बें में हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यालय का प्रदेश मंत्री नागेन्द्र प्रताप सिंह ने उद्घाटन किया था, ये तस्वीरें उस समय ली गई थीं। इन तस्वीरों में हिन्दू युवा वाहिनी का नगराध्यक्ष हनी राघव और पुलकित शर्मा नागेन्द्र प्रताप के साथ दिखायी दे रहा है। 

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आदित्य मिश्र का कहना है कि इन घटनाओं को सांप्रदायिक नजरिये से देखना उचित नहीं है। आठ आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि बाकी की तलाश की जा रही है।

मृतक गुलाम अहमद के परिवार और उनके पड़ोसियों का कहना है कि वो अब इस गांव में नहीं रहना चाहते क्योंकि उनकी जान को खतरा है। पुलिस के मुताबिक, कुल आठ लोग इस वारदात में शामिल हैं। जिसमें से तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया है, इसके बावजूद इसके पीड़ित परिवार में डर का माहौल है। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad