Advertisement

नमितेश रॉय चौधरी ने संभाला लैंक्सेस इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर का पदभार

नमितेश राय चौधरी ने लैंक्सेंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर  का...
नमितेश रॉय चौधरी ने संभाला लैंक्सेस इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर का पदभार

नमितेश राय चौधरी ने लैंक्सेंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर  का पदभार ग्रहण किया है। उन्होंने भारत के लिए रीजन हेड की जिम्मेदारी भी संभाली। यह नियुक्ति 1 जुलाई 2022 से प्रभावी है।   

अपनी नई भूभिका में वह वैश्विक संगठन के लिए लैंक्सेंस के भारतीय क्षेत्र में होने वाले कारोबार का प्रतिनिधित्व करेंगे और डॉ. एनो बोरकोव्स्की को रिपोर्ट करेंगे। बोरकोव्स्की बोर्ड ऑफ मैजनेमेंट के सदस्य हैं और दुनिया भर में सभी चार क्षेत्रों के हेड हैं।

रॉय चौधरी 1 अक्टूबर 2021 से कंपनी के कार्यकारी निदेशक हैं। वह 2007 से लैंक्सेस इंडिया में औद्योगिक और पर्यारणीय मामलों के वाइस प्रेसिडेंट थे। उन्होंने 2004 में लैंक्सेस इंडिया को जॉइन किया। इससे पहले उन्होंने बायर में प्रॉडक्शन, टेक्नोलॉजी, सेफ्टी और एनवॉयरमेंट (पीटीएसई) और कैपिटल इनवेस्टमेंट के क्षेत्र में अपनी सेवाएं दीं। 

अपने 30 सालों से ज्यादा के अनुभव की बदौलत उन्होंने गुजरात के झागाड़िया में लैंक्सेस की ग्रीनफील्ड मैन्युफैक्चरिंग साइट पर कई परियोजनाओं का क्रियान्वयन किया। इसमें बिजनेस यूनिट लिक्विड प्यूरिफिकेशन टेक्नोलॉजी के लिए आधुनिक ऑयन एक्सचेंज रेसिन प्लांट की परियोजना, बिजनेस यूनिट हाई परफॉर्मेंस मटीरियल्स के लिए कंपाउडिंग फैसलिटी और  रबर  केमिकल्‍स बिजनेस एवं  रबर कंपाउंडिंग फैसलिटीज  का  रिलोकेशन  शामिल  है।  रॉय चौधरी इंडियन ब्रोमाइन प्लेटफॉर्म (आईबीपी) के अध्यक्ष भी हैं।

लैंक्सेस कंपनी में शामिल होने से पहले रॉय चौधरी ने 16 साल बायर में विभिन्न विभागों को अपनी सेवाओं से लाभान्वित किया, जिसमें प्लांट इंजीनियरिंग, सेंट्रल इंजीनियरिंग तथा एनर्जी और एनवॉयरमेंट प्रोजेक्ट शामिल थे। उन्होंने बायर में तीन साल चीन में अपनी सेवाएं दी, जहां उन्होंने बायर की परियोजनाओं को संचालित किया। बायर ग्रुप से जुड़ने से पहले उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत में टाटा ग्रुप के साथ भी काम किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad