Advertisement

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, सीआरपीएफ के 11 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में आज नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 11 जवान शहीद हो गए जबकि पांच अन्य जवान घायल हो गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने इस खबर की पुष्टि की है।
छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, सीआरपीएफ के 11 जवान शहीद

जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र के घने जंगलों में नक्सलियों ने सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के 112 सुरक्षाकर्मियों के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया। हमले में सीआरपीएफ के 11 जवान शहीद हो गए जबकि पांच जवान घायल हुए हैं। नक्सलवादी मृत सुरक्षा कर्मियों से दस हथियार और दो रेडियो सेट भी लूटकर ले गए।

अधिकारियों के अनुसार, कि भेज्जी क्षेत्र में बन रहे इंजरम भेज्जी मार्ग की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के दल को रवाना किया गया था। दल जब भेज्जी और कोत्ताचेरू गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में सीआरपीएफ के 11 जवान शहीद हो गए।

अधिकारियों ने बताया, सुरक्षाकर्मियों को पहले कई आईईडी विस्टोफ करके घेर लिया गया और फिर भारी गोलीबारी की गई। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और जवानों के शव बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू की गई। घायलों को भेज्जी में सीआरपीएफ के फील्ड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक विशेष कोबरा टीम को इलाके में भेजा गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के प्रति संवेदना प्रकट की है। इस बारे में उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी स्थिति का जायजा लिया है। केंद्रीय गृहमंत्री शनिवार शाम विशेष विमान से रायपुर पहुंचेंगे। सीएम डॉ रमन सिंह ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के पैर उखड़ रहे हैं, इसलिए उन्होंने यह कायराना करतूत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि फिलहाल इलाके में सर्चिंग चल रही है। हमारे जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। 2017 में नक्सलियों द्वारा किया गया यह सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है।

घटना के बाद स्पेशल डीजी नक्सल ऑपरेशन डीएम अवस्थी ने आपात बैठक बुलाई है। जिसमें एआईजी, एसआईबी और सीआरपीएफ के अधिकारी भी शामिल हो रहे है। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad