Advertisement

छत्तीसगढ़: सुकमा हमले को लेकर 19 लोगों की गिरफ्तारी

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस दल ने 19 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों में से नौ पर बुरकापाल हमले में शामिल होने का आरोप है।
छत्तीसगढ़: सुकमा हमले को लेकर 19 लोगों की गिरफ्तारी

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक  बुरकापाल हमले में शामिल नौ नक्सलियों को जिले के चिंतागुफा और चिंतलनार थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। वहीं 10 अन्य नक्सलियों को कुकानार थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि यह नक्सली बीते फरवरी माह में ट्रक में आग लगाने और पुलिस दल पर हमला करने की घटना में शामिल थे।

पुलिस के अनुसार बुरकापाल हमले में शामिल होने के आरोप में पुलिस ने चिंतागुफा क्षेत्र से सोढ़ी लिंगा :30 वषर्:, सोढ़ी मुडा :45 वषर्:, पोडियामी जोगा :38 वषर्:, मड़कम भीमा :18 वषर्:, रावा आयता :20 वषर्: और मड़कम सोमडू :34 वषर्: को गिरफतार किया है। जबकि चिंतलनार क्षेत्र से वेटटी माला :26 वषर्:, मुचाकी नंदा :39 वषर्: और माडवी कोसा :40 वषर्: को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली माओवादियों के दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के सदस्य हैं। अधिकारियों ने बताया कि सभी गिरफ्तार नक्सलियों को आज स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया

गौरतलब है कि अप्रैल महीने की 24 तारीख को सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरकापाल में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद पुलिस दल ने चिंतलनार, चिंतागुफा और बुरकापाल क्षेत्र से लगभग 12 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी। पूछताछ के दौरान नौ लोगों ने बुरकापाल हमले में शामिल होना स्वीकार किया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad