Advertisement

फारुक अब्दुल्ला ने सात महीने बाद बेटे उमर से की मुलाकात, हुए भावुक

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने रिहा होने के बाद बेटे उमर अब्दुल्ला से श्रीनगर...
फारुक अब्दुल्ला ने सात महीने बाद बेटे उमर से की मुलाकात, हुए भावुक

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने रिहा होने के बाद बेटे उमर अब्दुल्ला से श्रीनगर की जेल में मुलाकात की। दोनों गले मिले और भावुक हो गए। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी सात महीनों से नजरबंद हैं।

शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा फारुक अब्दुल्ला के खिलाफ दायर जन सुरक्षा  कानून (पीएसए) हटा दिए जाने के बाद रिहा कर दिया गया था। रिहा होने के बाद फारुक अब्दुल्ला पास ही हरिनिवास गए जहां उनका बेटा और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला पीएसए के तहत हिरासत में है। अधिकारियों ने कहा कि 82 वर्षीय नेता अब्दुल्ला ने सात महीने में पहली बार अपने बेटे को देखने की अनुमति मांगी थी। मंजूरी मिलने के बाद वह बेटे उमर से मिले और करीब एक घंटे मुलाकात की।

फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती सहित अन्य नेताओं को पिछले साल 5 अगस्त को हिरासत में लिया गया था। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला के खिलाफ 15 सितंबर को पीएसए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जबकि बेटे के खिलाफ पांच फरवरी को मामला दर्ज किया गया था जब उनकी ़छह महीने की डिटेंशन अवधि समाप्त होने वाली थी।

आजादी तब पूरी होगी जब सभी नेता होंगे रिहाः फारुक

रिहा होने के बाद फारुक अब्दुल्ला ने कहा था कि मैं राज्य के लोगों और बाकी नेताओं और देश के बाकी हिस्सों के लोगों का आभारी हूं, जिन्होंने हमारी आजादी के लिए बात की। यह आजादी तब पूरी होगी जब सभी नेता रिहा होंगे। मुझे उम्मीद है कि भारत सरकार सभी को रिहा करने की कार्रवाई करेगा।इसके साथ ही फारुक अब्दुल्ला ने ये भी कहा कि आज मेरे पास शब्द नहीं हैं। मैं आज आजाद हूं; अब, मैं दिल्ली जाऊंगा और संसद में उपस्थित रहूंगा और आप सभी से बात करूंगा।

अभी भी हिरासत में उमर और महबूबा

फारूक अब्दुल्ला के अलावा उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, आईएएस अफसर से नेता बने शाह फैसल समेत कई नेताओं पर पीएसए के तहत केस दर्ज किया गया था। इसके बाद सभी नेताओं को हिरासत में ले लिया गया। अभी उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, शाह फैसल समेत कई नेता हिरासत में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad