Advertisement

दक्षिण कश्मीर में जैश प्रमुख मसूद अजहर के भतीजे समेत दो आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर के त्राल में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के...
दक्षिण कश्मीर में जैश प्रमुख मसूद अजहर के भतीजे समेत दो आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर के त्राल में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर के भतीजे उस्मान हैदर सहित दो आतंकवादियों को मार गिराया। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को ढेर करने के बाद जैश-ए-मोहम्मद के मॉड्यूल को निष्क्रिय कर दिया। मुठभेड़ के बाद एम-4 कार्बाइन भी बरामद की गयी जिनका सुरक्षा बलों पर किए जाने वाले स्नाइपर हमलों में इस्तेमाल किए जाने की आशंका है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा जिले में त्राल के चंकेतार गांव में दिनभर चली मुठभेड़ के बाद दो शव बरामद किए गए हैं।    उन्होंने बताया कि मलबे में से एक और शव के बरामद होने की संभावना है।उन्होंने बताया कि खुफिया जानकारी के साथ ही मुठभेड़ स्थल से बरामद सामग्री से आतंकवादियों के जेईएम से संबंध होने की बात सामने आई है।

बता दें कि त्राल में बाजवानी स्थित आर्मी कैंप पर शनिवार देर रात आंतकी हमले के बाद सेना के 22 आरआर, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) ने रविवार तड़के घेराबंदी कर सोपोर के जलूरा में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। है। सुरक्षा बलों को यहां संदिग्ध आतंकी गतिविधियों की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने बड़ा ऑपरेशन शुरू किया और जैश चीफ मसूद अजहर के भतीजे समते दो आतंकियों को मार गिराया।

पिछले सप्ताह, त्राल इलाके में सेना का एक जवान और सीमा सुरक्षा बल का एक कर्मी स्नाइपर हमले में शहीद हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad