Advertisement

एनआईए की बड़ी कार्रवाई, छोटा शकील के दो सहयोगी गिरफ्तार

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने बड़ी कार्रवाई की है। एजेंसी ने दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों...
एनआईए की बड़ी कार्रवाई, छोटा शकील के दो सहयोगी गिरफ्तार

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने बड़ी कार्रवाई की है। एजेंसी ने दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े डी कंपनी के मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इस सप्ताह एनआईए ने करीब 29 ठिकानों पर तलाशी ली थी। गिरफ्तार हुए दोनों संदिग्ध छोटा शकील के सहयोगी हैं।

एनआईए ने भगौड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम द्वारा नियंत्रित अपराध सिंडिकेट की अवैध गतिविधियों और वित्तीय लेनदेन को संभालने के आरोप में शहर के पश्चिमी उपनगर से गैंगस्टर छोटा शकील के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि आरोपियों को गुरूवार को गिरफ्तार किया गया था। उनकी पहचान आरिफ अबुबकर शेख (59) और शब्बीर अबुबकर शेख (51) के रूप में की गई है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘दोनों को दाऊद इब्राहिम के सिंडिकेट के खिलाफ मामलों की जांच कर रहे एनआईए के एक दल ने पश्चिमी उपगर से गिरफ्तार किया।’’ उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के छोटा शकील से निकट संबंध हैं।

सूत्रों ने बताया कि मुंबई और ठाणे में विभिन्न स्थानों पर हाल में की गई छापेमारी में एनआईए ने जांच के लिए कई संदिग्धों का पता लगाया था। आरिफ और शब्बीर भी उन संदिग्धों में शामिल हैं, जिन्हें डी कंपनी (दाऊद इब्राहिम के अपराध सिंडिकेट) के साथ उनके कथित संबंधों के कारण गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि एनआईए दल ने उनसे पूछताछ के दौरान पाया कि आरिफ और शब्बीर ने छोटा शकील के साथ कुछ लेन-देन किया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

छोटा शकील पाकिस्तान से एक अंतरराष्ट्रीय आपराधिक सिंडिकेट चलाता है और इंटरपोल ने उसके खिलाफ ‘रेड कॉर्नर’ नोटिस जारी किया है।

अधिकारी ने बताया कि शकील जबरन वसूली, नशीले पदार्थों की तस्करी और आतंकवादी कृत्यों में शामिल है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को दिन में एनआईए की एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad