Advertisement

अब मोमोज बैन कराने में जुटे भाजपा विधायक, ट्विटर पर छिड़ी ‘मोमोवाॅर’

बीफ बैन के बाद अब कुछ लोगों की नजर देश के पसंदीदा स्ट्रीट फूड मोमोज पर है।
अब मोमोज बैन कराने में जुटे भाजपा विधायक, ट्विटर पर छिड़ी ‘मोमोवाॅर’

जम्मू-कश्मीर से भाजपा विधान परिषद सदस्य रमेश अरोड़ा मोमोज को बंद करवाना चाहते हैं। उनका कहना है कि मोमोज में कैंसर जनित मोनोसोडियम ग्लूटामेट या अजिनोमोटो पाया जाता है। इसलिए वह मोमोज पर प्रतिबंध लगाने के लिए अभियान चला रहे हैं। इस मुद्देे को लेकर सोशल मीडिया पर भी ‘मोमोवार’ छिड़ गया है। 

शहजाद नामक एक यूजर ने कहा कि आरएसएस कहता है गोश्त छोड़ दो..बीजेपी कहती है मोमोज छोड़ दो..। संघ परिवार ‘फूड पुलिस’ बन गया है। हमें मेन्यू कार्ड नागपुर से अप्रूव कराना चाहिए।


इस बहस में कूदते हुए पत्रकार सागरिका घोष ने कहा कि दोस्तों एक और प्रतिबंध आ गया, मोमोज को राष्ट्र-विरोधी घोषित किया जाना है।


एक अन्य यूजर ने कहा कि मोमोज समाज के लिए खतरा बन गया है।

एक यूजर ने लिखा, मैं मोमो पर प्रतिबंध लगाने की भाजपा एमएलसी की मांग का जोरदार विरोध करता हूं। इस तरह के गैर जिम्मेदाराना बयान प्रधानमंत्री मोदी की विकास पिच में बाधा बनेगा। एक ने कहा कि मुझे परवाह नहीं कि आप कौन हैं यदि आप मोमो पर प्रतिबंध लगाते हैं, तो मैं आपसे मिलूंगा, आपको देखूंगा और आपको इसे खिलाऊंगा।

 

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अरोड़ा का दावा है कि मोमोज को कई बीमारियों का मूल कारण माना गया है, जिसमें आंत का कैंसर भी शामिल है। वह पिछले कुछ महीनों से इस पर मुद्दे को उठा रहे हैं और राज्य में मोमोज बैन की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि चीनी भोजन में मोनोसोडियम ग्लूटामेट होता है, जिसे अजिनोमोटो के ब्रैंड नेम से बेचा जाता है, जो कि स्वाद बढ़ाने के लिए इस्तेमाल होता है। उनका दावा है कि अजिनोमोटो कैंसर समेत कई बीमारियों का कारण है। उन्होंने हाल ही में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बली भगत से मुलाकात कर मोमोज और चीनी स्ट्रीट फूड पर रोक लगाने की मांग की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad