Advertisement

केरल के सीएम पिनरई विजयन पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए 100 से ज्यादा लोगों पर केस

उत्तर प्रदेश में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर एक पत्रकार की गिरफ्तारी के बाद केरल सरकार ने बुधवार को...
केरल के सीएम पिनरई विजयन पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए 100 से ज्यादा लोगों पर केस

उत्तर प्रदेश में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर एक पत्रकार की गिरफ्तारी के बाद केरल सरकार ने बुधवार को स्वीकार किया कि सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री पिनरई विजयन को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के लिए पिछले तीन सालों में 119 लोगों पर मामले दर्ज किए गए।

इस साल मध्य जनवरी तक करीब 119 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। 119 में से 12 आरोपी सरकारी कर्मचारी हैं और एक केंद्र सरकार के स्टाफ में शामिल हैं। राज्य सरकार के कर्मचारी जिन्होंने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी, उन्हें निलंबित किया जा चुका है। सीएम विजयन ने बुधवार को केरल विधानसभा को बताया।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने के आरोप में जमानत दिए जाने के एक दिन बाद केरल के मुख्यमंत्री का जवाब आया।

गृह मंत्रालय संभालने वाले सीएम विजयन ने कहा कि 41 सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है और 29 लोगों के खिलाफ विभाग स्तरीय कार्रवाई शुरू की गई है।

विपक्ष के नेता के खिलाफ ऑनलाइन दुर्व्यवहार को लेकर भी मामला दर्ज

विधानसभा को सूचित किया गया कि विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला के खिलाफ ऑनलाइन दुर्व्यवहार के लिए तीन लोगों पर मामला दर्ज किया गया था।

विपक्ष ने उठाए थे सवाल

बता दें कि यह आंकड़े सदन में एक सवाल के जवाब में पेश किया गया। एक बहस में हिस्सा लेते हुए सोमवार को विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने इस मुद्दे की ओर ध्यान खींचा। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विजयन उनकी आलोचना करने वाले मासूम लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह बर्ताव कर रहे हैं।

एजेंसी इनपुट

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad