Advertisement

संपत्ति की खातिर रानी पद्ममिनी सड़कों पर

राजस्थान सरकार और जयपुर राजघराने के बीच 2 हजार करोड़ की संपत्ति को लेकर तनातनी बढ़ गई है। राजस्थान सरकार ने राजपरिवार के राजमहल पैलेस से जुड़े करीब 13 बीघे जमीन पर कब्जे को लेकर राजमहल पैलेस के तीन गेटों पर ताला जड़ दिया है। जयपुर राजघराने की राजकुमारी दीया कुमारी भारतीय जनता पार्टी से ही विधायक हैं।
संपत्ति की खातिर रानी पद्ममिनी सड़कों पर

जिस संपत्ति पर तालाबंदी की गई है, सूत्रों का कहना है कि वह 23 साल पुराना सरकारी फैसला है। माना जाता है कि दीया कुमारी के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से काफी नजदीकी रिश्ते हैं और वही दीया कुमारी को राजनीति में लाई थीं। यह कारवाई तब हुई जब मुख्यमंत्री जयपुर में नहीं हैं। वह एक बैठक में हिस्सा लेने के लिए भूटान गई हुई हैं। चर्चा है कि राजमहल पैलेस को लेकर वसुंधरा राजे और दीया कुमारी में तनाव चल रहा है।

इस तालेबंदी के विरोध में दीया कुमारी और उनकी मां महारानी पद्ममिनी देवी ने राजमहल होटल से अपने घर सिटी पैलेस तक 6 किलोमीटर पैदल चलीं। महारानी पद्ममिनी देवी ने सन 1993 के अधिग्रहण के कागज भी दिखाए जिसमें जयपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारी के हस्ताक्षर भी हैं। लेकिन अब राज्य सरकार इसे मानने से इनकार कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad