Advertisement

लालू यादव का इलाज करने वाले मेडिकल स्टाफ का एक पेशेंट कोरोना पॉजिटिव, पूरा स्टाफ क्वारेनटाइन

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू यादव का इलाज करने वाले मेडिकल स्टाफ का...
लालू यादव का इलाज करने वाले मेडिकल स्टाफ का एक पेशेंट कोरोना पॉजिटिव, पूरा स्टाफ क्वारेनटाइन

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू यादव का इलाज करने वाले मेडिकल स्टाफ का एक पेशेंट कोविड-19 पॉजिटिव निकला है। इसके बाद पूरी मेडिकल यूनिट को क्वारेनटाइन कर दिया गया है। दरअसल रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) में जो यूनिट राजद नेता लालू यादव का इलाज कर रही थी उसी यूनिट का एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

रिम्स प्रशासन ने कहा, "आज एक मरीज जो पिछले तीन हफ्तों से चिकित्सा विभाग में भर्ती था, कोविद -19 पॉजिटिव पाया गया। वह डॉ उमेश प्रसाद की यूनिट के अधीन था। गौरतलब है कि लालू यादव का इलाज भी उसी यूनिट और डॉ उमेश द्वारा किया जा रहा है। प्रसाद उनके चिकित्सक हैं। हालांकि, लालू पेयिंग वार्ड में भर्ती हैं। "

पूरा स्टाफ क्वारेनटाइन

उन्होंने कहा, "चूंकि, कोविड-19 मरीज तीन सप्ताह से चिकित्सा विभाग में था, इसलिए सभी डॉक्टर और अन्य कर्मचारी अपने नमूने दे रहे हैं। डॉ उमेश प्रसाद और उनकी यूनिट को क्वारेनटाइन के लिए भेजा जाएगा।" यह कहा।

लालू यादव की पैरोल को लेकर असमंजस कायम

बता दें कि लालू प्रसाद पैरोल पर जेल से बाहर आएंगे या नहीं, इस पर असमंजस कायम है। हेमंत सरकार इस मुद्दे पर निर्णय नहीं ले पा रही है। हाल ही में हुई कैबिनेट की बैठक में भी लालू प्रसाद को परोल देने पर निर्णय नहीं हुआ। हालांकि बैठक में महाधिवक्ता राजीव रंजन से इस पर कानूनी राय जरूर ली गई। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मद्देनजर कैदियों को छोड़ने के लिए हुई हाई लेबल कमिटी की बैठक में लालू प्रसाद के नाम पर चर्चा नहीं हुई थी कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 7 साल तक के सजायाफ्ता और विचाराधीन कैदियों को पैरोल पर छोड़ने का आदेश राज्य सरकारों को दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad