Advertisement

हाथरस; जातीय द्वेष फैलाने की साजिश, पीड़ित परिवार को भड़काने और गलत बयान देने का दबाव: यूपी ADG प्रशांत कुमार

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने गए कुछ राजनीतिक नेताओं पर रविवार को लाठीचार्ज किया गया था।...
हाथरस; जातीय द्वेष फैलाने की साजिश, पीड़ित परिवार को भड़काने और गलत बयान देने का दबाव: यूपी ADG प्रशांत कुमार

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने गए कुछ राजनीतिक नेताओं पर रविवार को लाठीचार्ज किया गया था। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश के एडीजी, लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने सफाई दी है। उन्होंने सोमवार की शाम कहा, कल भीड़ कोविड गाइडलाइन्स का उल्लंघन करते हुए हिंसा पर उतारू हो गई थी, जिसके बाद हल्का बल का उपयोग करके स्थिति को नियंत्रित किया गया। सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट डालकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत किए गए हैं।

मामले को लेकर राज्य सरकार ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए। दावा है कि हाथरस को लेकर जिले में जातीय दंगे भड़काने की साजिश रची गई। इस बाबत प्रशांत कुमार ने कहा, हाथरस में दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर कुछ अराजक तत्व प्रदेश में अमन चैन बिगाड़ने और जातीय द्वेष फैलाने के उद्देश्य से पीड़ित परिवार को भड़काने, गलत बयान देने के लिए दबाव बनाने और उन्हें 50 लाख रुपए देने के मामले सामने आए हैं। इसको लेकर प्रलोभन देने लोगों के संबंध में अभियोग पंजीकृत किया गया है।

हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत बीते सप्ताह तीस अक्टूबर की सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हो गया था। 14 अक्टूबर को उसके साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई थी। मामले में चार आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। राज्य सरकार ने मामले के लिए पहले एसआईटी टीम का गठन किया। लेकिन, प्राथमिक रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद अब मामले की जांच की सिफारिश सीबीआई से की गई है। जबकि, पीड़िता का परिवार सीबीआई की जांच से खुश नहीं है। परिवार का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad