Advertisement

आजमगढ़ में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

देश के कई हिस्सो में अब तक नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध हो रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश के लगभग...
आजमगढ़ में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

देश के कई हिस्सो में अब तक नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध हो रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। इसी कड़ी में आज उत्तर प्रदेश के ही आजमगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज और पथराव किया है। आजमगढ़ के बिलारियागंज जोहर पार्क में सीएए के खिलाफ धरने पर बैठी महिलाओं पर प्रदेश पुलिस की ओर से धरनों को खत्म करने के कार्रवाई शुरू की गई, तो धरने पर बैठी महिलाओ ने इस बात का विरोध किया जिसके बाद पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज और पथराव कर दिया।

सैकड़ों की संख्या में महिलाएं धरने में थी शामिल

आजमगढ़ के बिलरियागंज कस्बे के मौलाना जौहर अली पार्क में मंगलवार को तीसरी बार सीएए, एनआरसी व एनपीआर के विरोध में धरना-प्रदर्शन की शुरुआत हुई। सैकड़ों की संख्या में महिलाएं धरने में शामिल थीं। देर शाम तक धरने पर बैठी महिलाओं को समझाने का सिलसिला चलता रहा।

पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे

गोपालपुर के सपा विधायक नफीस अहमद ने भी रात साढ़े 10 बजे पहुंचकर उन्हें समझाया, लेकिन धरना खत्म नहीं हुआ। इस बीच बताया जाता है कि सुबह चार बजे महिलाओं की ओर से सुरक्षा में तैनात पुलिस वालों पर पथराव किया गया। पथराव में एसपी सिटी पंकज पांडेय भी घायल हुए। इसके बाद पुलिस ने लाठी लाठीचार्ज कर महिलाओं को खदेड़ दिया और आंसू गैस के गोले भी दागे। पुलिस ने पार्क में टैंकर मंगाकर पानी भर दिया। पार्क के आसपास भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। किसी को उस ओर जाने नहीं दिया जा रहा है।

पुलिस और प्रशासन ने बताया कि अनुमति नहीं ली गई

बिलरियागंज कस्बे के मौलाना जौहर अली पार्क में मंगलवार को धरने की न तो पूर्व की कोई घोषणा ही थी, न ही अनुमति लिया गया था। पुलिस और जिला प्रशासन को ऐसे किसी आयोजन की जानकारी ही नहीं थी। मंगलवार को 11 बजे के लगभग मौलाना जौहर अली पार्क में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं तिरंगा झंडा लेकर पहुंच गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad