Advertisement

गोवा: प्रमोद सावंत ने ली गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, लागातार दूसरी बार बने राज्य के सीएम, पीएम समेत ये नेता रहे मौजूद

हाल में संपन्न गोवा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 20 सीटें दिलाने वाले तीन बार के...
गोवा: प्रमोद सावंत ने ली गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, लागातार दूसरी बार बने राज्य के सीएम, पीएम समेत ये नेता रहे मौजूद

हाल में संपन्न गोवा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 20 सीटें दिलाने वाले तीन बार के विधायक प्रमोद सावंत सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में सावंत की ताजपोशी हुई। हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में गोवा में भाजपा ने 40 में से 20 सीटों पर जीत हासिल की थी। साथ ही पार्टी को निर्दलीय विधायकों और एमजीपी की समर्थन मिल गया था।

पीएम और गृहमंत्री के अलावा सावंत के शपथ ग्रहण समारोह में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर और कर्नाटक के सीएम बासवराज बोम्मई समेत भाजपा शासित राज्यों के की नेता मौजूद थे। इनके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी शामिल हुए।

शपथ ग्रहण समारोह से पहले शनिवार को प्रमोद सावंत ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में हो रही तैयारियों का जायजा लिया था। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में, बीजेपी गोवा में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी। 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में इस बार बीजेपी ने 20 सीटें जीतीं। प्रमोद सावंत के नेतृत्व में बीजेपी यहां दोबारा सत्ता में आई है।

बता दें कि पहले राज्य में सीएम पद को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थी। दरअसल इसकी एक वजह ये भी थी कि पार्टी की तरफ से गोवा के सीएम का ऐलान काफी देर बाद किया गया। इसलिए गोवा सीएम के नाम को लेकर लगातार अलग-अलग खबरें सामने आ रही थी।

गोवा का नाम देश के छोटे राज्यों में शामिल है, लेकिन पर्यटन के लिहाज से यह बड़ा हब है। सावंत के शपथ लेने के साथ चुनावी दौर से गुजरे सभी पांच राज्यों को सीएम मिल गया है। भाजपा ने गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मणिपुर में जीत हासिल की है। जबकि, पंजाब में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाई। राज्य में भगवंत मान सीएम बने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad