Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने अरुणाचल प्रदेश में दुनिया की सबसे लंबी सुरंग का किया उद्घाटन, बोले- पूर्वोत्तर के विकास के लिए हमारा विजन अष्टलक्ष्मी का रहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश) के ईटानगर में दुनिया की सबसे लंबी सुरंग 'सेला...
प्रधानमंत्री मोदी ने अरुणाचल प्रदेश में दुनिया की सबसे लंबी सुरंग का किया उद्घाटन, बोले- पूर्वोत्तर के विकास के लिए हमारा विजन अष्टलक्ष्मी का रहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश) के ईटानगर में दुनिया की सबसे लंबी सुरंग 'सेला टनल'  समेत कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

ईटानगर में 'विकसित भारत, विकसित नॉर्थईस्‍ट' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि पूरे पूर्वोत्‍तर में चार गुणा तेजी से विकास कार्य चल रहा है। पूरे देश में विकसित राज्य से विकसित भारत का राष्ट्रीय उत्सव तेज गति से जारी है। आज मुझे विकसित पूर्वोत्तर के इस उत्सव में, पूर्वोत्तर के सभी राज्यों के साथ एक साथ हिस्सेदार बनने का अवसर मिला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "...नॉर्थ ईस्ट के विकास पर हमने जितना निवेश पिछले 5 वर्ष में किया है वह पहले की कांग्रेस की सरकार के कार्य से करीब 4 गुणा ज़्या है... जो धन हमने 5 साल में लगाया इतना ही काम करने के लिए कांग्रेस को 20 साल लग जाते थे..."।

भारत में विकास कार्यों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "पूर्वोत्तर के विकास के लिए हमारा विजन अष्टलक्ष्मी का रहा है। दक्षिण एशिया और पूर्वी एशिया के साथ भारत के ट्रेड, टूरिज्म और दूसरे रिश्तों की एक मजबूत कड़ी हमारा नार्थ ईस्ट बनने जा रहा है। आज यहां एक साथ 55 हजार करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण या शिलान्यास हुआ है। आज अरुणाचल प्रदेश के 35 हजार गरीब परिवारों को अपने पक्के घर मिले हैं। अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के हजारों परिवारों को नल कनेक्शन मिले हैं, नॉर्थ ईस्ट के अलग-अलग राज्यों में कनेक्टिविटी से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है।"

नरेंद्र मोदी ने कहा, "... मोदी की गारंटी तो आप सुन रहे हैं, लेकिन इसका मतलब क्या होता यह आप जब अरुणाचल प्रदेश आएंगे तो आपको साक्षात दिखेगा कि मोदी की गारंटी कैसे काम कर रही है... 2019 में मैंने सेला टनल के शिलान्यास का कार्य किया था और अब यह बन गया है, तो यह पक्की गारंटी है या नहीं है?..."

पीएम मोदी ने कहा, "... भाजपा सरकार के इन प्रयासों के बीच कांग्रेस और INDIA गठबंधन क्या कर रहे हैं यह आपको पता है... अतीत में जब हमारे बॉर्डर पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बनाना चाहिए था तब कांग्रेस की सरकारें घोटाले करने में व्यस्त थी... कांग्रेस हमारे सीमा के गांवो को अव्यवस्थित रखकर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही थी..."।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "... आपके बच्चे किस हाल में हैं इसकी परवाह इन्होंने(कांग्रेस-INDIA गठबंधन) कभी नहीं की और न ही कभी करेंगे..."। उन्होंने कहा कि ने कहा, "...आज जब ये मोदी के परिवार पर सवाल उठाते हैं तो आज परिवार कह रहा है मैं हूं मोदी का परिवार..."।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad