Advertisement

सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा- पाक जनरल को गले लगाना गलत

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान जाने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू वापस स्वदेश लौट आए हैं। उनके...
सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा- पाक जनरल को गले लगाना गलत

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान जाने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू वापस स्वदेश लौट आए हैं। उनके पाकिस्तान जाने को लेकर देश में आलोचना भी देखने को मिल रही है। सिद्धू के पाकिस्तानी जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने और समारोह के दौरान पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) के राष्ट्रपति मसूद खान के पास बैठने पर भारतीय जनता पार्टी ने जमकर हमला बोला था। अब खुद पंजाब की कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी अपने मंत्री के पाकिस्तान जाने पर सवाल उठाए हैं। 

पूर्व आर्मी अफसर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तानी जनरल को गले लगाने पर आपत्ति जताई। इस दौरान उन्होंने सीमा पर शहीद हो रहे जवानों का भी जिक्र किया। मीडिया से बातचीत के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह से नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर सवाल पूछा गया था। 

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, 'नवजोत सिंह सिद्धू अपने पुराने क्रिकेटर दोस्त के समारोह में गए इस पर कोई समस्या नहीं है। शायद वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति को नहीं पहचानते होंगे इसलिए उनके साथ बैठ गए लेकिन उन्हें जनरल बाजवा से गले नहीं मिलना चाहिए था।'

उन्होंने कहा, 'सीमा पर रोजाना हमारे जवान मारे जा रहे हैं। गोली चलाने वाला पाकिस्तानी सैनिक तो सिर्फ आदेश का पालन करता है लेकिन इस तरह के आदेश जनरल बाजवा जैसे लोगों की तरफ से दिए जाते हैं।'

अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू यह भी नहीं कह सकते कि वह पाकिस्तानी जनरल को नहीं पहचानते क्योंकि उनकी वर्दी पर साफ तौर पर उनका नाम लिखा होता है। अमरिंदर सिंह ने शहीदों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने जिस रेजीमेंट में सेवा दी हाल ही में उसके भी कुछ जवान शहीद हुए हैं।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad