Advertisement

छात्र नोटबंदी और जीएसटी के प्रभाव जानते हैं पर हमारे PM मोदी नहीं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से दो दिन के कर्नाटक मिशन पर हैं। वह चुनावी तैयारियों को धार देने के...
छात्र नोटबंदी और जीएसटी के प्रभाव जानते हैं पर हमारे PM मोदी नहीं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से दो दिन के कर्नाटक मिशन पर हैं। वह चुनावी तैयारियों को धार देने के लिए लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं। हमेशा की तरह उन्होंने इस बार भी अपनी यात्रा की शुरुआत मैसूर के प्रसिद्ध चामुंडेश्वरी मंदिर में दर्शन करने के साथ की। मैसूर मुख्यमंत्री सिद्धरमैया का गृह जिला भी है।

शनिवार सुबह मैसूर के जिस चामुंडेश्वरी मंदिर में कांग्रेस अध्यक्ष ने दर्शन किया, वह बड़े मंदिरों में से एक है। अभी नवरात्र चल रहा है, ऐसे में मां चामुंडेश्वरी देवी के मंदिर में श्रद्धालुओं का आना-जाना काफी बढ़ गया है। 

आर्थिक स्थिति पर राहुल ने व्यक्त की चिंता

मंदिर में दर्शन के बाद राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार किया। यहां उन्होंने बैंकों के साथ हजारों करोड़ का लोन फ्रॉड करने वाले नीरव मोदी जैसे कारोबारियों का जिक्र करते हुए देश की आर्थिक स्थिति पर चिंता व्यक्त की है।

राहुल ने मैसूर में महारानी महिला आर्ट्स कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए युवा ‌म‌हिलाओं से कहा, 'नीरव मोदी बैंकों से 22,000 करोड़ रुपये लेकर भाग गया। क्या आप सोच सकती हैं कि यह 22,000 करोड़ रुपये अगर हमने आप जैसी युवा महिलाओं को दिए होते, तो आप इससे कितना कुछ बना सकती थीं।'

 


भारतीय अर्थव्यवस्था बेहतर पर, युवाओं के पास नौकरी नहीं - राहुल

राहुल गांधी ने इस दौरान बेरोजगारी का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि हमारी भारतीय अर्थव्यवस्था अन्य देशों के मुकाबले बेहतर है लेकिन इसके बावजूद हमारे युवाओं के पास नौकरी नहीं है क्योंकि जिनके पास ‌‌स्किल्‍स हैं उनके पास पैसे और सपोर्ट नहीं है। राहुल ने कहा कि इसका मुख्य कारण यह है कि बड़ी मात्रा में पैसा 15 से 20 लोगों के पास जाता है जबकि जरूरतमदों तक यह नहीं पहुंच पाता। 

नोटबंदी मोदी सरकार की सबसे बड़ी गलती

राहुल गांधी ने यहां नोटबंदी और जीएसटी को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि नोटंबदी एक भूल थी और यह नहीं किया जाना चाहिए था। नोटबंदी और जीएसटी ने भारतीय अर्थव्यवस्था और रोजगार सृजन को भारी नुकसान पहुंचाया। मुझे नोटबंदी लागू किए जाने के तरीके को लेकर शिकायत है, आरबीआई गवर्नर, मुख्य आर्थिक सलाहकार या वित्त मंत्री किसी को भी इसकी खबर नहीं थी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि युवा छात्र नोटबंदी और जीएसटी के बारे में जानते हैं लेकिन हमारे प्रधानमंत्री मोदी अभी भी इन मुद्दों के बारे में अनजान हैं।


 

श्रृंगेरी शारदा पीठ गए थे राहुल गांधी 

इससे पहले बीते बुधवार को राहुल चिकमंगलूर के श्रृंगेरी शारदा पीठ पहुंचे थे और यहां विधि-विधान से पूजा-पाठ की थी। इसके अलावा राहुल गांधी ने मैंगलोर में रोड शो भी किया। रोड शो के दौरान काफी भारी मात्रा में भीड़ उमड़ी थी। इस दौरे में उन्होंने कर्नाटक में कई जनसभाओं को भी संबोधित किया। रोड शो के बाद राहुल मैंगलोर के रोजारियो चर्च भी गए थे। इसके बाद वह मैंगलोर स्थित गोकर्णनाथेश्वर मंदिर गए, जहां पूजा अर्चना करने के बाद वे ऊल्लाल दरगाह भी गए।

बता दें कि राहुल गांधी के शनिवार के कार्यक्रम के कार्यक्रम की जानकारी कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल ने टि्वटर पर जारी किया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad