Advertisement

कर्नाटक चुनाव: राफेल को लेकर राहुल का तंज- रक्षामंत्री मछली खरीदते रहे, PM ने बदल दी डील

कर्नाटक में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनैतिक दलों की तरफ से तैयारियां जोरो पर...
कर्नाटक चुनाव: राफेल को लेकर राहुल का तंज- रक्षामंत्री मछली खरीदते रहे, PM ने बदल दी डील

कर्नाटक में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनैतिक दलों की तरफ से तैयारियां जोरो पर हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक के तीन दिवसीय दौरे पर हैं और आज उनके दौरे का आखिरी दिन है। अपनी कर्नाटक यात्रा के आखिरी दिन राहुल गांधी ने गोडची मंदिर में दर्शन किए। वहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलने से पीछे नहीं हटे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, लोगों ने प्रधानमंत्री सिर्फ भाषण देने के लिए नहीं चुना है। गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने लोकायुक्त नहीं बनाया। अब केंद्र की चार साल की सरकार में भी कोई लोकपाल नहीं है। सिर्फ बातें करने से काम नहीं चलेगा।

गोडची में जनसभा संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, आज कल हजारों करोड़ रुपये उनके पास हैं, मार्केटिंग, टेलीविजन, मीडिया उनके पास है, मगर कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतने जा रही है क्योंकि हमारे पास गरीबों, किसानों, मजदूरों की शक्ति है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी जी ने देश को लोगों से केवल वादे ही किए, उन्हें निभाया नहीं। राहुल ने कहा कि लेकिन हमने जो कहा था वह करके दिखा दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मेक इन इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, बेटी बचाओ... का वादा किया पर पूरा एक भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार ने मनरेगा में 35,000 करोड़ रुपये खर्च किए जबकि भाजपा सरकार ने इतनी राशि मात्र टाटा नैनो की फैक्टरी में खर्च कर दी।

राहुल ने कहा कि हमारी योजनाएं किसानों, मजदूरों और हाशिए पर खड़े लाखों लोगों के लिए हैं, पर भाजपा की योजनाएं कुछ बड़े उद्योगपतियों के लिए ही हैं। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया की तारीफ की और कहा कि पूरी पार्टी उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा, मोदी सरकार की योजनाएं अमीरों के लिए होती हैं। उन्होंने नोटबैन किया जिससे अमीरों के कालेधन को सफेद किया जा सके। आम आदमी बैंक की लाइन में लगा रहा और चौकीदार के नाक के नीचे से नीरव मोदी करोड़ों उड़ा ले गया।

दौरे के दौरान राहुल लगातार पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं। राहुल ने आज गोडाची में वीरभद्र मंदिर में दर्शन के बाद राहुल ने फिर पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि रक्षा मंत्री गोवा में था मछली की दुकान में मछली खरीद रहा था और उसको पता भी नहीं था कि मोदी जी ने राफेल का कॉन्ट्रैक्ट बदल दिया।

राहुल रात सवा आठ बजे हुबली एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। रविवार को राहुल गांधी ने पर्यावरण, जल और पेड़ संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए वार्षिक मैराथन वृक्षाथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। समाज के विभिन्न वर्गों से संबंद्ध सैकड़ों लोग पीले रंग की टी-शर्ट पहन कर मैराथन में हिस्सा लेने के वास्ते गोल गुम्बज के प्रवेश द्वार पर खड़े नजर आए। इसके साथ ही राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि क्या किसानों का कर्ज होगा माफ?

कांग्रेस अध्यक्ष ने रविवार को केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था, 'पैसा किसानों, मजदूरों की जेब से निकलकर 10 उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है। आपने देश के 10 सबसे अमीर उद्योगपतियों का लोन माफ किया, मोदी जी क्या आप हिंदुस्तान के किसानों का लोन माफ करोगे।’ कोई जवाब नहीं मिला।

उन्होंने कहा था, ‘मैंने मोदी जी से मुलाकात की और उनसे कहा कि गरीब किसानों का कर्ज भी उसी तरह माफ किया जाए जैसे उद्योगपतियों का किया गया। मोदी जी ने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया। यही सवाल मैंने सिद्धरमैया जी से किया और उन्होंने कार्रवाई करते हुए किसानों का 8000 करोड़ रुपये का लोन माफ कर दिया।'

गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले यह राहुल गांधी का दूसरा कर्नाटक दौरा है। अपने पहले दौरे के तहत उन्होंने बेल्लारी, कोप्पल, राइचूर, यदगिरि, गुलबर्ग और बिदर जिलों का दौरा किया था। इसके अलावा उन्होंने इस दौरान कई प्रसिद्ध मंदिरों और धार्मिक स्थलों में मत्‍थ्‍ाा टेकने भ्‍ाी गए थ्‍ाे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad