Advertisement

यूपी: किसानों के हक के लिए NHAI अधिकारियों को राहुल गांधी ने सौंपा ज्ञापन

मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सबसे पहले नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चीफ जनरल मैनेजर से मुलाकात की।
यूपी: किसानों के हक के लिए NHAI अधिकारियों को राहुल गांधी ने सौंपा ज्ञापन

राहुल गांधी की यह मुलाकात किसानों के जमीन अधिग्रहण मामले को लेकर है। इस दौरान राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे गोमतीनगर स्थ‍ित नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के ऑफिस गए, जहां उन्होंने NHAI के चीफ जनरल मैनेजर (टेक्निकल), रीजनल अफसर राजीव अग्रवाल से मिलकर किसानों की समस्याओं पर बात की। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष ने उन्हें ज्ञापन सौंपा।

 

बता दें कि ऐसा आरोप है, सुल्तानपुर में जिस जगह हाईवे (NH- 233) बन रहा है, उसमें किसानों की जमीन बीच में आ रही है। इसी तरह अंबेडकर नगर में भी गांववालों के घर बगैर कानूनी नोटिस दिए गिराए जा रहे हैं। कांग्रेस इसी मुद्दे पर किसानों को सपोर्ट कर रही है। इस मामले को लेकर कांग्रेस के यूपी चीफ राज बब्बर भी अंबेडकरनगर पहुंचकर किसानों के पक्ष में धरने पर बैठ गए थे। बीते सोमवार को एडमिनिस्ट्रेशन की पहल के बाद उन्होंने धरना खत्म किया था।

कांग्रेस ने किसानों का यह मुद्दा सोमवार को राज्यसभा में भी उठाया था। कांग्रेस ने कहा कि अंबेडकरनगर में किसानों का साथ दे रहे राज बब्बर पुलिस की कार्रवाई में घायल हो गए हैं। कांग्रेस के नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि अंबेडकरनगर के धोड़ा गांव में लोगों के घर बगैर नोटिस दिए गिराए गए हैं। इस कार्रवाई का विरोध कर रहे गांव वालों के खिलाफ बल प्रयोग किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad