Advertisement

गुजरात: राहुल गांधी पहुंचे सोमनाथ मंदिर, किया जलाभिषेक

गुजरात के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर के दर्शन किए। उन्होंने इस दौरान...
गुजरात: राहुल गांधी पहुंचे सोमनाथ मंदिर, किया जलाभिषेक

गुजरात के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर के दर्शन किए। उन्होंने इस दौरान मंदिर में जलाभिषेक कर दर्शन-पूजन किया। राहुल गांधी ने मंदिर में काफी देर तक पूजा अर्चना की।

यह 19वीं बार है जब राहुल गांधी मंदिर पहुंचे हैं। बता दे कि राहुल गांधी अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात चुनाव प्रचार के लिए सोमनाथ पहुंचे हैं। राहुल गांधी दो दिन तक सोमनाथ में ही रहने वाले हैं। वह यहां के बाद जूनागढ़ होते हुए अमरेली पहुंचेंगे। जहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी ने अपनी एक जनसभा में राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार के लोग मंदिर के बनने से खुश नहीं थे। पीएम ने कहा कि अगर सरदार पटेल नहीं होते तो सोमनाथ मंदिर कभी नहीं बन पाता। आज कुछ लोग सोमनाथ मंदिर को याद कर रहे हैं, आप इतिहास भूल गए हैं क्या? आपके परिवार के लोग, हमारे पहले प्रधानमंत्री मंदिर बनने के प्लान से खुश नहीं थे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद सोमनाथ मंदिर का उद्घाटन करने आए थे, लेकिन नेहरू खुश नहीं थे। सरदार पटेल ने नर्मदा के लिए सपने देखे थे, लेकिन आपके परिवार के लोगों ने उनको पूरा नहीं होने दिया।

इससे पहले राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने ट्विटर के जरिए गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा की ओर से पिछले चुनाव में किए गए वादों पर जवाब मांगे हैं।

उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए आज गुजरात में एक रैली में कहा, 'अगर सरदार पटेल ना होते तो सोमनाथ मंदिर ना होता। आज कुछ लोग सोमनाथ को याद कर रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या आप इतिहास भूल गए?'

राहुल ने बुधवार को गुजरात में भाजपा के 22 वर्षों के शासन का मसला उठाते हुए कहा कि लोग अब जवाब मांग रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘22 वर्षों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब।’’ लोगों को आवास देने के मसले पर राहुल ने भाजपा की सरकार को घेरते हुए पूछा कि क्या गुजरात के लोगों को घर देने में 45 साल और लगेंगे।

राहुल ने आंकड़ों के हवाले से कहा, ‘‘गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्री जी से पहला सवाल- साल 2012 में वादा किया कि 50 लाख नए घर देंगे। पांच साल में बनाए 4.72 लाख घर। प्रधानमंत्री जी बताइए कि क्या यह वादा पूरा होने में 45 साल और लगेंगे।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad