Advertisement

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, "उन्हें मणिपुर से कोई लेना देना नहीं है..."

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस के एक कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित...
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना,

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस के एक कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए पीएम मोदी और भाजपा व आरएसएस पर निशाना साधा है। उन्होंने मणिपुर मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की और कहा कि उन्हें (पीएम को) मणिपुर से कोई लेना देना नहीं है।

राहुल गांधी की वीडियो कांग्रेस ने ट्विटर पर साझा की हैं। राहुल गांधी ने कहा, " प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी मणिपुर के लिए क्या कर रहे हैं? वे मणिपुर के बारे में कुछ बोल क्यों नहीं रहे हैं? वे मणिपुर क्यों नहीं जा रहे हैं ? ऐसा इसलिए क्योंकि नरेंद्र मोदी जी को मणिपुर से कोई लेना देना नहीं है। मोदी आरएसएस के कुछ चुनिंदा लोगों के ही पीएम हैं। वह जानते हैं कि उनकी विचारधारा ने मणिपुर को जलाया है।" 

 

 

उन्होंने कहा, "भाजपा आरएसएस सिर्फ सत्ता चाहती है और सत्ता पाने के लिए ये कुछ भी कर सकती है। सत्ता के लिए ये मणिपुर को जला देंगे, सारे देश को जला देंगे। इनको देश के दुख और दर्द से कोई फर्क नहीं पड़ता। जब भी किसी भारतीय को चोट लगती है तो हम उनका दर्द महसूस कर सकते हैं, लेकिन बीजेपी और आरएसएस उस दर्द को महसूस नहीं कर सकते क्योंकि वे भारत को विभाजित करना चाहते हैं।"

"आरएसएस, भाजपा और कांग्रेस के बीच विचारधारा की लड़ाई चल रही है। जहां कांग्रेस की विचारधारा- संविधान की रक्षा, देश को जोड़ने और सामाजिक असमानता के खिलाफ लड़ने की है। वहीं आरएसएस, भाजपा चाहती है कि कुछ चुनिंदा लोग यह देश चलाएं और देश का सारा धन उन्हीं के हाथ में हो।"

उन्होंने कहा, "विपक्षी गठबंधन ने एक नाम चुना- INDIA...यह नाम हमारे दिल से निकला था। जैसे ही हमने यह नाम चुना, नरेंद्र मोदी जी ने INDIA को गाली देना शुरू कर दिया। मोदी जी को इतना घमंड है कि उन्होंने ये भी नहीं सोचा कि वो पवित्र शब्द INDIA को गाली दे रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा' में एक नारा सामने आया- नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है। जहां भी ये (भाजपा) नफरत फैलाएं, आप जाकर वहां मोहब्बत की दुकान खोलिए।"

 

 

20 जुलाई को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से ही विपक्षी दल अपनी मांगों को लेकर गुहार लगा रहे हैं। सरकार ने कहा है कि वह इस मुद्दे पर बहस के लिए तैयार है लेकिन विपक्ष स्थगन प्रस्ताव के तहत बहस पर अड़ा है। संसद के दोनों सदनों में गुरुवार को भी व्यवधान देखने को मिला। 

गौरतलब है कि सत्र की शुरुआत से लेकर अबतक इन्हीं हंगामों के कारण अधिक कामकाज नहीं हो सका है। विपक्ष ने पीएम मोदी से सदन में आकर मणिपुर मुद्दे पर बात करने की मांग की है, जहां जातीय हिंसा में अबतक 160 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad