Advertisement

राहुल ने कहा- पनामा केस में नवाज़ ने दिया इस्तीफा, CM रमन के खिलाफ अबतक कार्रवाई नहीं

छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जगदलपुर में सभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर भाजपा पर वार किया है।
राहुल ने कहा- पनामा केस में नवाज़ ने दिया इस्तीफा, CM रमन के खिलाफ अबतक कार्रवाई नहीं

राहुल गांधी ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम पनामा पेपर्स मामले में आया था, जिन्हें इस्तीफा देना पड़ा। छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह के परिवार के लोगों का नाम भी इसमें आया था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी रमन सिंह द्वारा किया जा रहा भ्रष्टाचार नहीं दिख रहा है। 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि वह भ्रष्टाचार पर लंबे भाषण तो देते हैं लेकिन उन्हें छत्तीसगढ़ का भ्रष्टाचार नहीं दिखता।

 

 

 

इसके साथ ही, राहुल गांधी ने सीधे प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी ने 8 नवंबर को सपना देखा और पुराने नोट बंद कर दिया, लेकिन इससे गरीब लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। 

राहुल गांधी कि आज जम्मू-कश्मीर में हालात चिंताजनक है, पश्चिम बंगाल गुस्से में है, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, सिक्किम और अन्य नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में हालात खराब है, जबकि यूपीए सरकार के दौरान इन राज्यों में शांति थी। उन्होंने कहाने कहा कि 2014 तक जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद खत्म हो चुका था और 40 से 50 फ्लाइट्स श्रीनगर में रोजाना लैंड होती थीं एवं सैलानियों के झुंड लगे रहते थे। 

राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार किसानों और आदिवासियों से उनका हक छीन रही है। राहुल ने कहा कि आरएसएस के लोग कहते हैं आरक्षण को बंद करना है। आउटसोर्सिंग का मतलब पीछे के दरवाजे से आरक्षण बंद करना है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कोई भी नई चीज होती है तो उसमें स्थानीय लोगों को काम नहीं मिलता। क्या आप काम करना नहीं जानते, क्या सिर्फ महाराष्ट्र के लोग छत्तीसगढ़ में काम करना जानते हैं।लेकिन आपसे काम करने का हक भी छीना जा रहा है। यहां लोगों से बोला गया था कि स्टील प्लांट आएगा तो लोगों को रोजगार मिलेगा, जिससे खुश होकर किसानों ने अपनी जमीन दे दी, लेकिन पता चला कि कोई भी कंपनी यहां प्लांट नहीं लगा रही। लेकिन इस खुलासे के बाद भी लोगों को अपनी जमीन वापस नहीं मिली।

जन अधिकार रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को देश के पूंजीपतियों का समर्थन हासिल है क्योंकि उसे मामलू है कि उनका काम सिर्फ मोदी ही कर सकते हैं, राहुल गांधी नहीं। उन्होंने कहा कि गुजरात, बिहार, यूपी, जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों में जारी सियासी संकट के लिए भाजपा को जिम्मेदार है।

राहुल ने कहा कि बस्तर में राज्य सरकार ने कोई सुविधाएं नहीं उपलब्ध कराई हैं। कांग्रेस की सरकार बनने पर हम सभी को बराबर का हक देंगे। बस्तर के लोग इलाज कराने दूसरे शहरों में जाते हैं, लेकिन हम यहां ऐसा अस्पताल बनाएंगे कि दूसरे शहरों के लोग यहां इलाज कराने आएंगे। छत्तीसगढ़ की जनता भाजपा सरकार को समझ चुकी है। अगर बस्तर ही विकसित नहीं होगा तो फिर ये पूरा प्रदेश और देश कैसे विकसित होगा।

गौरतलब है कि इसके पहले राहुल गांधी ने बस्तर में मिशन 2018 को लेकर कांग्रेस को मजबूत करने के लिए अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया। शनिवार सुबह वे कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे और पीछे की लाइन में कार्यकर्ताओं के बीच जाकर बैठ गए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad