Advertisement

जयपुर में सेना में भर्ती कराने वाले ठगों का भंडाफोड़, जब्त किए 1.79 करोड़ रुपये

मिलिट्रीइंटेलीजेंस लाइजन यूनिट जोधपुर और आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने सेना में भर्ती कराने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए चार ठगों को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने ठगों के पास से 1.79 करोड़ रुपये की नकदी भी बरामद की है।
जयपुर में सेना में भर्ती कराने वाले ठगों का भंडाफोड़, जब्त किए 1.79 करोड़ रुपये

एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में नोखा (बीकानेर) का अर्जुन सिंह, जयपुर के मुरलीपुरा का नंद सिंह महेन्द्र सिंह तथा बैनाड़ रोड का सुनील व्यास शामिल है। गिरोह के सरगना नंद सिंह राठौड़ के घर की तलाशी लेने पर 1.79 करोड़ रुपये नकद मिले हैं। साथ में भर्ती से संबंधित काफी संख्या में अभ्यर्थियों के नाम और अन्य दलालों की जानकारी के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

आरोपियों ने खुलासा किया कि 40 से ज्यादा अभ्यर्थियों से यह राशि ली गई है। हर एक अभ्यर्थी से ढाई से तीन लाख रुपये वसूले गए हैं। आरोपियों ने दो ने एनसीसी डिफेंस एकेडमी भी खोल रखी थी।

एटीएस के एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि आरोपी सुनील के घर से आर्मी कैंटीन की शराब की 24 बोतलें भी मिली हैं। एटीएस ने सेना के किसी अधिकारी या कर्मी की मिलीभगत से अभी इनकार नहीं किया है। जांच में सामने आया है कि आरोपी पिछले दस साल से सेना में भर्ती कराने का काम कर रहे हैं।

एटीएस के आईजी बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि उदयपुर में तैनात एडिशनल एसपी रानू शर्मा को सेना इंटेलिजेंस ने सूचना दी कि उनके यहां हो रही भर्ती में नौकरी लगाने के नाम पर गिरोह सक्रिय हैं और अभ्यर्थियों से शारीरिक परीक्षा में पास कराने के नाम पर रुपए वसूले जा रहे हैं। 

 

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en-gb"><p lang="en" dir="ltr">Jaipur: Rajasthan Anti-Terrorism Squad busted a fake Army recruitment racket; 4 people arrested, Rs 1.79 crore seized <a href="https://t.co/7fMFg6rTxV">pic.twitter.com/7fMFg6rTxV</a></p>&mdash; ANI (@ANI_news) <a href="https://twitter.com/ANI_news/status/867297576151769088">24 May 2017</a></blockquote>
<script async src="//platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad