Advertisement

राजस्थान में ओमिक्रोन संक्रमित की मौत, वैक्सीन की लगवाई थी दोनों डोज, दो बार निगेटिव आई थी रिपोर्ट

देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने अपना पांव तेजी से पसार लिया है।...
राजस्थान में ओमिक्रोन संक्रमित की मौत, वैक्सीन की लगवाई थी दोनों डोज, दो बार निगेटिव आई थी रिपोर्ट

देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने अपना पांव तेजी से पसार लिया है। राजस्थान में भी अब ओमिक्रॉन संक्रमण भयानक रूप लेता जा रहा है। कोरोना के नए वैरिएंट ने झीलों की नगरी उदयपुर के एक व्यक्ति की जान ले ली। यहां एक 73 साल के बुजुर्ग की ओमिक्रॉन से मौत हो गई है, लेकिन हैरानी की बात ये है कि बुजुर्ग की दो बार कोरोना की जांच निगेटिव आ चुकी थी।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी उदयपुर डिवीजन, डॉ दिनेश खराडी ने बताया कि आज एक 73 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई, जिसकी 15 दिसंबर को कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित होने की रिपोर्ट आई थी। ओमिक्रोन वेरिएंट पाए जाने के बाद उनकी दो बार कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी थी। इसलिए इसे एक कोविड मौत नहीं बल्कि एक पोस्ट-कोविड मौत कहा जाएगा।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुजुर्ग का उदयपुर के महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। 15 दिसंबर को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था। इस दौरान उनकी कोविड जांच कराई गई, जिसमें वह संक्रमित पाए गए थे। वह तभी से यहां भर्ती थे। उनके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे भेजे गए, जिसकी रिपोर्ट आने पर उनमें ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad