Advertisement

कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के चलते राजस्थान ने सील किए बॉर्डर, राज्य में संक्रमितों की संख्या 11,368 हुई

राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 11 हजार को पार कर गया है। पिछले 24 घंटे के अंदर 123 नए मामले सामने आए...
कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के चलते राजस्थान ने सील किए बॉर्डर, राज्य में संक्रमितों की संख्या 11,368 हुई

राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 11 हजार को पार कर गया है। पिछले 24 घंटे के अंदर 123 नए मामले सामने आए हैं। कोरोनो मरीजों की बढ़ती तादाद के बाद राजस्थान सरकार की ओर से इस संक्रमण पर काबू पाने के लिए बुधवार यानी आज से राज्य की सीमाएं सील कर दी हैं। सरकार की ओर से अगले 7 दिनों के लिए राजस्थान के बॉर्डर सील करने के आदेश जारी करते हुए बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों का प्रवेश रोक दिया है। अब राज्य में आने व बाहर जाने के लिए प्रशासन से पूर्व अनुमति लेनी होगी।

 

राज्य में आने और बाहर जाने के लिए लेना होगा 'पास'

 

राज्य सरकार के नए आदेशानुसार बुधवार से सीमाएं फिर से सील कर दी गई हैं और अब राजस्थान में आने और बाहर जाने के लिए प्रशासन से पूर्व अनुमति यानी निर्धारित पास लेना होगा। पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था एम एल लाठर ने इस बारे में आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने अंतरराज्यीय आवागमन को नियंत्रित करने का फैसला किया है। इसमें संबंद्ध पुलिस आयुक्तों, रेंज महानिरीक्षकों व जिला पुलिस अधीक्षकों से कहा गया है कि पड़ोसी राज्यों से लगने वाले सड़क मार्गों व रास्तों पर तत्काल पुलिस चैक पोस्ट स्थापित की जाएं और अन्य राज्यों से व्यक्तियों को बिना अनुमति पत्र के नहीं आने दिया जाए।

बाहरी राज्य से भी लेनी होगी अनुमति

इस व्यवस्था के तहत बाहरी राज्य से उसी व्यक्ति को आने दिया जाएगा जिसने अपने राज्य से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) लिया हो। इसी तरह राज्य से बाहर जाने के लिए भी सक्षम अधिकारी से पास या अनुमति पत्र लेना होगा। इसमें कहा गया है कि सक्षम अधिकारी इलाज के लिए जाने या परिवार में किसी की मृत्यु होने जैसी आपात परिस्थितियों में ही पास जारी करें। अंतर्राज्यीय मार्गों के साथ साथ हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन व बस अड्डों पर भी तत्काल चैक पोस्ट स्थापित करने को गया है। फिलहाल यह व्यवस्था आगामी सात दिन के लिए की गई है।

24 घंटे में 123 नए मामलों की पुष्टि

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की ओर से सुबह 10.30 बजे जारी अपडेट के मुताबिक, अलवर में 2, बाड़मेर में एक, भरतपुर में 34, भीलवाड़ा में एक, बीकानेर में एक, बूंदी में एक, गंगानगर में एक, जयपुर में 40, झलवाड़ में एक, झुंझुनु में 9, कोटा में 3, नागौर में 5, पाली में 11 और सीकर में 11 नए केस आए हैं।

राज्य में संक्रमितों की संख्या 11 हजार के पार

अब राजस्थान में कुल मरीजों की संख्या 11 हजार 368 हो गई है, जिसमें 256 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण राजस्थान सरकार ने 7 दिनों के लिए बॉर्डर को सील करने का फैसला लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad