Advertisement

बाड़मेर रेसिंग एक्सीडेंट में अर्जुन पुरस्कार विजेता गौरव गिल पर गैर इरादतन हत्या का केस

नेशनल रैली चैंपियनशिप रेस के दौरान दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो जाने के बाद पुलिस ने अर्जुन...
बाड़मेर रेसिंग एक्सीडेंट में अर्जुन पुरस्कार विजेता गौरव गिल पर गैर इरादतन हत्या का केस

नेशनल रैली चैंपियनशिप रेस के दौरान दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो जाने के बाद पुलिस ने अर्जुन पुरस्कार विजेता रेसर गौरव गिल और उनके नेविगेटर के खिलाप गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। उधर, राजस्थान सरकार ने बाड़मेर के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को हटाकर जांच के आदेश दिए हैं।

नेशनल रेस के दौरान एक्सीडेंट में तीन की मौत

रेस के दौरान मार्ग में एक मोटरसाइकिल के बीच में आने पर गौरव गिल की कार से भयानक टक्कर हो गई थी। इसमें मोटरसाइकिल सवार दंपत्ति और उनके बेटे की मौत हो गई थी। सरकारी बयान के अनुसार शुरुआती सूचना है कि रेस के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी और कोई सुरक्षा उपाय भी नहीं थे।

बाड़मेर के कलेक्टर, एसपी को हटाया

सरकार ने डिवीजनल कमिश्नर को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वह अपनी रिपोर्ट राज्य के गृह मंत्री को सात दिनों में सौंपेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलौत ने बाड़मेर के कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और पुलिस अधीक्षक शिवराज को उनके पदों से हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाल दिया है।

रेसिंग से जुड़ी कंपनियां भी नामजद

इस रेस चैंपियनशिप में शामिल मैक्सपीरियंस, महिंद्रा, जेके टायर्स, एमआरएफ टायर्स और फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया को भी नामजद किया गया है। आयोजकों का कहा था कि शनिवार को तमाम चेतावनियों के बावजूद मोटरसाइकिल सवार रेस के मार्ग में चला गया। जहां वह रेस के मार्ग में घुसा, वह ब्लैंक स्पॉट था, जहां घुमावदार रास्ता होने के कारण रेस के ड्राइवरों को कुछ भी दिखाई दिया। इस वजह से भयानक दुर्घटना हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad