Advertisement

श्रीनगर के कुछ हिस्सों में लगातार दूसरे दिन प्रतिबंध जारी

कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों के हालिया आतंक विरोधी अभियानों के खिलाफ अलगाववादियों द्वारा बुलाई गई...
श्रीनगर के कुछ हिस्सों में लगातार दूसरे दिन प्रतिबंध जारी

कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों के हालिया आतंक विरोधी अभियानों के खिलाफ अलगाववादियों द्वारा बुलाई गई हड़ताल को देखते हुए आज दूसरे दिन भी श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध जारी हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आठ पुलिस थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध आज भी जारी हैं।

उन्होंने बताया कि परिमपोरा, खानयार, एम आर गंज, नौहट्टा, रैनावाड़ी, सफाकदल, मैसूमा और करालखुर्द पुलिस थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध जारी हैं। अलगाववादियों की हड़ताल को देखते हुए कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर प्रतिबंध लगाए गए हैं। शुक्रवार को श्रीनगर के जाकूरा क्षेत्र में मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने के बाद ये प्रतिबंध लगाए गए थे। इस आतंकी के दो साथी भाग निकले थे। बाद में पुलिस को पता चला कि इनमे से एक आतंकी मुगीज अहमद मीर गोलीबारी में घायल हो गया था और उसकी मौत हो गई।

शनिवार को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में लश्कर ए तैयबा के छह आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। इसके बाद अलगाववादियों ने इन घटनाओं के खिलाफ बंद का आह्वान किया था। हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों के नेताओं सैयद अली शाह गिलानी एवं मीरवाइज उमर फारूक और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के नेता मोहम्मद यासिन मलिक ने एक संयुक्त बयान में घाटी में सशस्त्र बलों द्वारा चलाए जा रहे घेराबंदी एवं तलाशी अभियान के खिलाफ पूर्ण बंद का आह्वान किया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि हड़ताल के कारण श्रीनगर में अधिकतर दुकानें, पेट्रोल पंप और दूसरे व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि लाल चौक सिटी सेंटर के पास टीआरसी-बाटमालू चौक पर लगने वाला साप्ताहिक हाट खुला है। अधिकारी ने बताया कि सार्वजनिक परिवहन पूरी तरह से नहीं चल रहा, लेकिन शहर के कई इलाकों में निजी कारें, टैक्सियां और ऑटो रिक्शे चल रहे हैं। घाटी के दूसरे जिला मुख्यालयों से भी ऐसी ही खबरें मिल रही हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad