Advertisement

रॉकेट से चलने वाला ग्रेनेड मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया मुख्यालय से टकराया, राज्य में हाईअलर्ट

रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड से सोमवार रात मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग मुख्यालय पर हमला...
रॉकेट से चलने वाला ग्रेनेड मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया मुख्यालय से टकराया, राज्य में हाईअलर्ट

रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड से सोमवार रात मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग मुख्यालय पर हमला किया गया जिससे इमारत की खिड़की के शीशे टूट गए। हालांकि, विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ। वहीं राजनीतिक दलों ने इसे "परेशान करने वाला" और "चौंकाने वाला" करार दिया।

धमाका शाम करीब 7.45 बजे मोहाली के सेक्टर 77 स्थित कार्यालय में हुआ।

विस्फोट के कारण इमारत की एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए। मोहाली पुलिस ने एक बयान में कहा, “शाम 7.45 बजे सेक्टर 77, एसएएस नगर में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस मुख्यालय में एक मामूली विस्फोट की सूचना मिली थी। किसी नुकसान की सूचना नहीं है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और मामले की जांच की जा रही है। फोरेंसिक टीमों को बुलाया गया है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और अलर्ट जारी कर दिया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। “खुफिया इमारत में एक मामूली विस्फोट हुआ। जांच जारी है और हमारे वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं।' “विस्फोट एक रॉकेट प्रकार की आग के साथ हुआ। कोई हताहत नहीं हुआ है।

उन्होंने बताया कि फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई है।उन्होंने कहा कि घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। यह पूछे जाने पर कि क्या यह आतंकी हमला है, उन्होंने कहा कि जांच जारी है। चंडीगढ़ पुलिस की एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम को भी खुफिया कार्यालय भवन के पास तैनात किया गया था। पंजाब पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

पुलिस ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। यह विस्फोट 24 अप्रैल को चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल के पास एक विस्फोटक उपकरण की बरामदगी के बाद हुआ था।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने विस्फोट पर दुख व्यक्त किया और मुख्यमंत्री भगवंत मान से इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया।

उन्होंने ट्वीट किया, “मोहाली में इंटेलिजेंस मुख्यालय में विस्फोट के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं आई। हमारे पुलिस बल पर यह बेशर्म हमला बेहद चिंताजनक है और मैं मुख्यमंत्री भगवंत मान से आग्रह करता हूं कि अपराधियों को जल्द से जल्द न्याय के कटघरे में लाया जाए।'

पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा, “मोहाली में खुफिया ब्यूरो की इमारत में विस्फोट की खबर परेशान करने वाली है। सभी की सुरक्षा और सलामती के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।"

पंजाब के पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा ने विस्फोट को "गहरी सांप्रदायिकता का संकेत" करार दिया। “मोहाली में बम विस्फोट गहरी सांप्रदायिकता का संकेत है। मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं और पंजाब पुलिस से आग्रह करता हूं कि पंजाब की शांति भंग करने की मंशा रखने वालों के खिलाफ जांच और कड़ी कार्रवाई की जाए। रंधावा ने कहा कि डेरा बाबा नानक से विधायक भी हैं।

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि वह विस्फोट से स्तब्ध हैं। “पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस ब्यूरो मुख्यालय, मोहाली में विस्फोट, गंभीर सुरक्षा चूक को उजागर करने और पंजाब में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को एक बार फिर से उजागर करने पर गहरा सदमा लगा। बादल ने एक ट्वीट में कहा, "जिम्मेदारों को बेनकाब करने और उन्हें दंडित करने के लिए पूरी जांच की आवश्यकता है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad