Advertisement

संघ ने भाजपा सरकार का विरोध कर रहे गोवा प्रमुख को हटाया

राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ आरएसएस ने अपने गोवा प्रमुख सुभाष वेलिंगकर को पद से हटा दिया है। वेलिंगकर पर राज्‍य की भाजपा सरकार का विरोध करने का आरोप है। संघ सूत्रों के मुताबिक वेलिंगकर लक्षमीकांत पारसेकर सरकार से विपरीत काम कर रहे हैं। यहां तक कि वह अलग से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।
संघ ने भाजपा सरकार का विरोध कर रहे गोवा प्रमुख को हटाया

हाल ही में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह को उनके गोवा प्रवास के दौरान कालेे झंडे दिखाए गए थे। जिसमें वेलिंगकर का हाथ बताया जा रहा है। वेलिंगकर ने लोक समूह के हित से अलग हटकर शासन करने का हवाला देते हुए अगले चुनाव में राज्‍य में भाजपा के हारने की बात भी कह डाली थी। 

वेलिंगकर पर आरोप है कि भारतीय भाषा सुरक्षा मंच बनाकर वह राज्‍य में अलग से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। भारतीय भाषा सुरक्षा मंच ने अक्तूबर में अलग राजनीतिक दल बनाने की घोषणा की है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार की भविष्यवाणी भी की है।

गौरतलब है कि यह मंच प्राथमिक शिक्षा में मातृ भाषा को अनिवार्य करने और अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों को सरकारी मदद रोकने की मांग कर रहे हैं। इसी मंच के कार्यकर्ताओं ने पिछले सप्‍ताह अमित शाह के काफिले को काले झंडे दिखाए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad