Advertisement

बुक्कल नवाब सहित SP के तीन और BSP के एक MLC ने दिया इस्तीफा

गुजरात के बाद अब उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी उथल-पुथल मच गई है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का लखनऊ पहुंचना समाजवादी पार्टी के लिए संकट बन गया है। शाह के यूपी में आते ही सपा के तीन और बीएसपी के एक विधायक ने इस्तीफा दे दिया है।
बुक्कल नवाब सहित SP के तीन और BSP के एक MLC ने दिया इस्तीफा

एएनआई के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के तीन और बीएसपी के एक एमएलसी ने अपना पद छोड़ दिया है। सपा से अपना पद छोड़ने वालों में बुक्कल नवाब, मधुकर जेटली,यशवंत सिंह शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यशवंत सिंह ने सीएम और मधुकर जेटली ने डिप्टी सीएम के लिए अपने पद से इस्तीफा दिया है। काफी लंबे वक्त से बगावती तेवर अखतियार किए बुक्कल नवाब ने दिनेश शर्मा के लिए सीट छोड़ी है।

बता दें कि सपा के एमएलसी यशवंत सिंह और मधुकर जेटली तो इस्तीफा देने के बाद पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं।


जानकारी के मुताबिक, यशवंत सिंह और मधुकर जेटली की तरफ से छोड़ी गई सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सदन के सदस्य बनेंगे। अब तक योगी आदित्यनाथ गौरखपुर से सांसद थे, जबकि दिनेश शर्मा लखनऊ के मेयर रहे हैं।

इस्तीफा देने के बाद बुक्कल नवाब ने कहा कि हम भाजपा के कामों से संतुष्ट हैं। राम मंदिर पाकिस्तान में नहीं अयोध्या में बनेगा। अयोध्या ही उनकी जन्म भूमि है। नवाब ने कहा कि कुछ लोग गलत तर्क देकर बहकाते हैं, जिन्हें भारत का इतिहास भूगोल नहीं मालूम है, फिर भी राजनीति करते हैं।

वहीं, सपा के एमएलसी यशवंत सिंह ने पद छोड़ने के बाद कहा कि जहां मनभेद हो, वहां से दूरी बनाना ही समाजवादियों के आंदोलन की कोई कीमत समाजवादी पार्टी में नहीं रही है।

गौरतलब है कि अमित शाह तीन दिन के दौरे पर उत्तर प्रदेश में रहेंगे। शाह यहां पार्टी के कार्यों की समीक्षा करेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad