Advertisement

संजय सिंह की पत्नी ने न्यायपालिका को दिया धन्यवाद, कहा- "जब तक बाकी सभी वापस नहीं आ जाते, कोई जश्न नहीं

आप सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के एक दिन बाद, उनकी पत्नी अनीता सिंह ने...
संजय सिंह की पत्नी ने न्यायपालिका को दिया धन्यवाद, कहा-

आप सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के एक दिन बाद, उनकी पत्नी अनीता सिंह ने भारतीय न्यायपालिका को उसके फैसले के लिए धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई कि सीएम अरविंद केजरीवाल सहित अन्य पार्टी नेता, भी जल्द ही जेल से बाहर आएंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति अनियमितता मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप नेता संजय सिंह को जमानत दे दी। ईडी द्वारा संजय सिंह की जमानत याचिका का विरोध नहीं करने का फैसला करने के बाद अदालत का आदेश आया।

जमानत मिलने के बाद आप नेता को नियमित जांच के लिए दिल्ली के इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बिलियरी साइंसेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। सिंह की मां और बेटा बुधवार को उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे। एएनआई से बात करते हुए, सिंह की पत्नी अनीता सिंह ने कहा कि जब तक अन्य सभी भी जेल से रिहा नहीं हो जाते, तब तक जश्न मनाया जाएगा।

उन्होंने कहा, "उन्हें (संजय सिंह) कल अपने रूटीन चेकअप के लिए आईएलबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कल हमें पता चला कि उन्हें जमानत मिल गई है, इसलिए आज उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। उसके बाद, वह तिहाड़ जाएंगे। दोपहर 2-3 बजे तक रिहा कर दिया जाएगा। उसके बाद हम भगवान का शुक्रिया अदा करने के लिए मंदिर जाएंगे। मैं जमानत देने के लिए न्यायपालिका को भी धन्यवाद देता हूं और उम्मीद करता हूं कि मेरे बड़े भाई अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन को भी जल्द ही जमानत मिल जाएगी। जब तक अन्य सभी लोग भी जेल से रिहा नहीं हो जाते, तब तक कोई जश्न नहीं मनाया जाएगा।"

मंगलवार को सिंह को जमानत मिलने के बाद, आम आदमी पार्टी (आप) ने अदालत के फैसले का स्वागत किया और इसे "सच्चाई और न्याय की जीत" बताया। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आप पर पलटवार करते हुए दावा किया कि जमानत आदेश ने केंद्रीय एजेंसियों द्वारा पार्टी पर बार-बार लगाए जा रहे "राजनीतिक प्रतिशोध" के आरोपों को उजागर कर दिया है।

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अगुवाई वाली पीठ ने उत्पाद शुल्क नीति में अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुनवाई के दौरान संजय सिंह को जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया।

प्रवर्तन निदेशालय ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि संजय सिंह को जमानत मिलने पर एजेंसी को कोई आपत्ति नहीं है. ईडी की प्रतिक्रिया तब आई जब अदालत ने जांच एजेंसी से यह जानना चाहा कि क्या उसे उत्पाद शुल्क नीति मामले में आप नेता संजय सिंह की और हिरासत की जरूरत है।

अदालत ने कहा कि संजय सिंह छह महीने जेल में बिता चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया कि संजय सिंह को ट्रायल कोर्ट द्वारा तय किए गए नियमों और शर्तों पर रिहा किया जाएगा। अदालत ने यह भी स्पष्ट किया कि रियायत को मिसाल के रूप में उद्धृत नहीं किया जाएगा।

इस बीच, अदालत ने कहा कि संजय सिंह अपनी राजनीतिक गतिविधियां जारी रख सकते हैं। इस बीच, शीर्ष अदालत ने मामले में अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देने वाली संजय सिंह की याचिका का यह कहते हुए निपटारा कर दिया कि यह निरर्थक हो गई है।

संजय सिंह ने उत्पाद शुल्क नीति अनियमितता मामले में जमानत देने से इनकार करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अपनी जमानत याचिका में संजय सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट के 7 फरवरी 2024 के आदेश को चुनौती दी थी।

जब 22 दिसंबर, 2023 को ट्रायल कोर्ट ने उनकी जमानत खारिज कर दी, तो सिंह ने उच्च न्यायालय का रुख किया। मामले में संजय सिंह को प्रवर्तन निदेशालय ने 4 अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad