Advertisement

सहारनपुर में धारा 144 लागू, अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट और मैसेजिंग सर्विस पर रोक

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हिंसक घटनाओं के मद्देनजर पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दिया गया है। मोबाइल इंटरनेट, मैसेजिंग और सोशल मीडिया पर रोक लगाने के आदेश दे दिए हैं। असामाजिक तत्वों द्वारा अफवाहों और भ्रामक सूचनाओं के प्रसार को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है।
सहारनपुर में धारा 144 लागू, अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट और मैसेजिंग सर्विस पर रोक

सहारनपुर में भड़की हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता से भड़काउ बयानों पर ध्यान न देने की अपील भी की है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग प्रदेश के हित में राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों को पचा नहीं पा रहे हैं। ऐसे लोग प्रदेश में कायम अमन-चैन के माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। सहारनपुर की घटना के दोषी लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि मंगलवार को सब्बीरपुर गांव में हिंसा पीड़ित परिवारों से मिलने गईं बसपा प्रमुख मायावती के लौटने से पहले ही कई जगह झड़प शुरू हो गईं। सहारनपुर में आला अधिकारियों की मौजूदगी के बावजूद हमले, आगजनी और गोलीबारी की कई घटनाएं हुई, जिनमें एक युवक की मौत हो गई है और 13 लोग घायल हैं। पुलिस के मुताबिक, इन मामलों में अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सहारनपुर की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अफसरों से काफी नाराज बताए जा रहे हैं। उनके निर्देश पर मंगलवार को रात में ही गृह सचिव मणिप्रसाद मिश्रा, एडीजी (कानून-व्यवस्था) आदित्य मिश्रा, आईजी (एसटीएफ) अमिताभ यश और डीआईजी विजय भूषण सहारनपुर पहुंच गए। मुख्यमंत्री ने मंगलवार की घटना को दुःखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए दोषी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad