Advertisement

दिल्ली पर आतंक का साया? स्वतंत्रता दिवस से पहले ISIS आतंकी गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी में स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने आईएसआईएस मॉड्यूल के...
दिल्ली पर आतंक का साया? स्वतंत्रता दिवस से पहले ISIS आतंकी गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी में स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने आईएसआईएस मॉड्यूल के आतंकवादी रिजवान अली को पकड़ लिया है। एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की।

दिल्ली के दरियागंज के रहने वाले रिजवान के सिर पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के लिए 3 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। 

पुलिस के मुताबिक अली आईएसआईएस के पुणे मॉड्यूल का हिस्सा था और फरार था, स्वतंत्रता दिवस से पहले राजधानी में उसकी मौजूदगी की जांच की जा रही है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कहा, "ISIS मॉड्यूल के आतंकवादी की पहचान रिजवान अली के रूप में हुई है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। एनआईए ने उस पर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। रिजवान दिल्ली के दरियागंज का रहने वाला है।"

एनआईए ने आतंकी संबंधों वाले अन्य फरार वांछितों के साथ रिजवान अली की तस्वीर भी जारी की थी। इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी और अल कायदा और खालिस्तान से जुड़े विभिन्न आतंकवादियों के पोस्टर लगाए।

पुलिस ने पूरे शहर में पोस्टर लगाए हैं और लोगों को आतंकवादियों को पकड़ने में मदद करने के लिए प्रोत्साहित भी किया है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों के बारे में कोई भी जानकारी देने वालों को 'उचित' इनाम दिया जाएगा। हालाँकि, सूचना देने वालों के नाम छुपाए जाएंगे।

पुलिस ने कहा कि सुरक्षा उपाय लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने और पुलिस को आतंकवादियों पर नज़र रखने में मदद करने के लिए उठाए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, पोस्टरों में पंद्रह आतंकियों का जिक्र है, जिनमें से छह अल-कायदा से जुड़े हैं

स्वतंत्रता दिवस से पहले, देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, पंजाब पुलिस ने भी इस सप्ताह की शुरुआत में राज्य भर के सभी बस अड्डों पर जगह-जगह तलाशी लेकर सुरक्षा के कड़े कदम उठाए हैं।

सभी 28 पुलिस जिलों में एक साथ घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया, जिसके तहत पुलिस टीमों ने खोजी कुत्तों की मदद से बस अड्डों पर आने और जाने वाले लोगों की तलाशी ली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad