Advertisement

जानें कौन हैं शैली ओबरॉय जिन्हें 'आम आदमी पार्टी' ने बनाया है दिल्ली की मेयर कैंडिडेट

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) ने मेयर पद के नाम की घोषणा कर दी है। ‘आप’ की शैली...
जानें कौन हैं शैली ओबरॉय जिन्हें 'आम आदमी पार्टी' ने बनाया है दिल्ली की मेयर कैंडिडेट

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) ने मेयर पद के नाम की घोषणा कर दी है। ‘आप’ की शैली ओबरॉय मेयर होंगी। शुक्रवार को हुई पीएसी की बैठक में शैली का नाम तय किया गया। डिप्टी मेयर पद के लिए आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार बनाया गया है। इकबाल ने चांदनी महल वार्ड नंबर 76 से चुनाव जीता था।

एमसीडी चुनाव जीतने के बाद से ही दिल्ली के नए मेयर को लेकर अटकलों का बाजार गर्म था। लंबे इंतजार और मंथन के बाद आप ने शैली ऑबेराय को अपना उम्मीदवार बनया है। शैली वार्ड क्रमांक 86 पार्षद चुनी गई थी।

बता दें कि बीते 7 दिसंबर को एमसीडी चुनाव के नतीजे घोषित हुए थे। आम आदमी पार्टी ने 134 सीटें और बीजेपी ने 104 सीटें जीती थीं। उधर दिल्ली बीजेपी पहले ही ऐलान कर चुकी है कि वह मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। 6 जनवरी 2023 को दिल्ली नगर निगम की पहली बैठक होनी है। इसी में मेयर और डिप्टी मेयर पर फैसला होगा।

आम आदमी पार्टी के पास कुल 151 वोट हैं तो भाजपा के पास 111, मेयर और डिप्टी मेयर पद को लेकर आशंका इसलिए ज्यादा थी कि दिल्ली नगर निगम में पार्षदों पर दल कानून लागू नहीं होता। साथ ही लंबे समय बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष में बहुत कम अंतर है। इसलिए उम्मीद जताई जा रही थी कि भाजपा मेयर और डिप्टी मेयर पद पर उलटफेर कर सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad