Advertisement

बिहार में अब 4 बजे ही दुकानें बंद, 6 बजे से नाइट कर्फ्यू, जाने किस पर रहेगा प्रतिबंध और किस पर छूट

बिहार में कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया। अब राज्यर में कोरोना...
बिहार में अब 4 बजे ही दुकानें बंद, 6 बजे से नाइट कर्फ्यू, जाने किस पर रहेगा प्रतिबंध और किस पर छूट

बिहार में कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया। अब राज्यर में कोरोना संक्रमण को रोकने के‌ लिए शाम 6 बजे से कर्फ्यू लागू किया जाएगा हालांकि दुकानों को शाम 4 बजे तक ही खोलने की इजाजत रहेगी। इसकी पालना के लिए सख्ती बरती जाएगी। इसके लिए सभी डीएम और एसपी को निर्देश दे दिया गया है। वहीं अब शादी समारोह में भी कम संख्या में लोग शामिल होंगे। शादी समारोह में 50 लोग और दाह संस्कार में अधिकतम 25 लोग शामिल हो सकेंगे।

वहीं राज्य सरकार ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते जिन लोगों की मौत हुई है उनके अंमित संस्कार का पूरा खर्च सरकार उठाएगी। वहीं जागरूकता के लिए माइक से प्रचार के साथ ही स्‍थानीय कोरोना संक्रमण के मामलों की जानकारी भी दी जाएगी। रेमडिसिविरr की दवाएं आसानी से मिल जाए,इसकी व्यवस्था सुनिश्चित किया जाएगा, यदि एंबुलेंस की जरूरत ज्यादा पड़ती है तो इन्हें किराए पर लिया जाएगा।

नई गाइडलाइंस के तहत खाने की दुकानों और दवा की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों को बंद रखा जाएगा। 3 लाख कोविड मरीज होने की संभावना को मानते हुए हॉस्पिटल, बेड, ऑक्सीमीटर आदि की तैयारी की जाएगी। जिन इलाकों में ज्यादा मामले हैं वहां पर कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे।

कोरोना वायरस के मामले बिहार में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में आज 13,374 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। इससे पहले राज्य में मंगलवार को एक दिन में 12604 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई थी। वहीं इलाज के दौरान 86 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad