Advertisement

प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में एसआईटी ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

विशेष जांच दल (एसआईटी) के अधिकारियों ने जद (एस) के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले...
प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में एसआईटी ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

विशेष जांच दल (एसआईटी) के अधिकारियों ने जद (एस) के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है, पुलिस ने इसकी पुष्टि की। बता दें कि गिरफ्तार लोगों की पहचान नवीन गौड़ा और चेतन के रूप में हुई है।

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले की जांच कर रही एसआईटी ने मंगलवार को अश्लील वीडियो वाली पेन ड्राइव बांटने के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपियों को तब गिरफ्तार किया गया जब वे अग्रिम जमानत के लिए उच्च न्यायालय में उपस्थित हुए।

गिरफ्तार चेतन गौड़ा और नवीन गौड़ा ने कथित तौर पर पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना द्वारा महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के वीडियो वाली पेन ड्राइव वितरित कीं।

वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे थे, और कर्नाटक राज्य महिला आयोग द्वारा आरोपों की जांच के लिए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को लिखे जाने के बाद, राज्य सरकार ने 28 अप्रैल को एसआईटी को मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी।

मौजूदा लोकसभा चुनाव में हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार 33 वर्षीय प्रज्वल ने मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को देश छोड़ दिया था। बाद में उनके अश्लील वीडियो का मामला खूब उछला।

हालांकि एसआईटी ने एक ही मामले के संबंध में कई बार सुनवाई में उपस्थित होने के लिए समन जारी किया है, लेकिन प्रज्वल रेवन्ना लगातार सुनवाई से बचते रहे हैं। इंटरपोल ने अब ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है और कोर्ट ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी कर दिया है।

इससे पहले, प्रज्वल रेवन्ना ने सोमवार को जारी एक स्व-निर्मित वीडियो में कहा कि वह पूछताछ के लिए 31 मई को विशेष जांच दल (एसआईटी) के सामने पेश होंगे।

रेवन्ना ने कहा कि उनकी यात्रा पूर्व नियोजित थी क्योंकि 26 अप्रैल को आम चुनाव के लिए कर्नाटक में मतदान होने पर उनके खिलाफ कोई मामला नहीं था। उन्होंने अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश का भी आरोप लगाया क्योंकि वह "राजनीति में बढ़ रहे थे।"

अधिकारियों के अनुसार रेवन्ना का स्थान अभी भी अज्ञात है और माना जाता है कि वह जर्मनी में है। निलंबित जनता दल (सेक्युलर) सांसद ने अपने परिवार, पार्टी समर्थकों और राज्य के लोगों से माफी भी मांगी।

रेवन्ना ने यह भी दावा किया कि वह "अवसाद में चले गए" और खुद को "अलग-थलग" कर लिया क्योंकि उन्होंने राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं पर एक कथित साजिश के तहत इस मुद्दे पर चर्चा शुरू करने का आरोप लगाया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad